छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Nov 25, 2020, 7:09 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ETV Bharat / state

सरगुजा: सीतापुर वन परिक्षेत्र में हाथी ने मचाया उत्पात, वन विभाग अलर्ट

सीतापुर वन परिक्षेत्र में लंंबे वक्त के बाद हाथी ने दस्तक दी है. हाथी को खदेड़ने में वन विभाग का अमला लगातार डटा हुआ है. हाथी रिहायशी इलाकों में आकर जमकर तांडव मचा रहा है.

panic-in-village-due-to-elephant
सीतापुर वन परिक्षेत्र में हाथी ने मचाया उत्पात

सरगुजा: सीतापुर वन परिक्षेत्र में लंंबे वक्त बाद हाथी ने दस्तक दी है. जानकारी के अनुसार, हाथी अपने दल से बिछड़ गया है. ऐसे में अकेला हाथी भोजन की तलाश में सीतापुर वनपरिक्षेत्र के कई गांव में लगातार विचरण कर रहा है. ऐसे में ग्रामीणों की चिंता बढ़ गई है. जंगल में भोजन नहीं मिलने से परेशान हाथी रिहायशी इलाकों में आकर जमकर उत्पात मचा रहा है.

पढ़ें:सूरजपुर: पुलिस अधीक्षक ने की पुष्टि, हार्ट अटैक से हुई पूनम कतलम की हिरासत में मौत

वहीं गजराज की दस्तक के बाद से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. ग्रामीण अपने और परिवार की जान-माल की सुरक्षा को लेकर रतजगा कर रहे हैं. वन विभाग हाथी पर नजर बनाए हुए है. विभाग ने हाथी के दल से बिछड़ जाने की पुष्टि की है. मामले की पुष्टि करते हुए वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि एक सिंगल हाथी भोजन की तलाश में सीतापुर वनपरिक्षेत्र के रजपुरी बीट के कई इलाकों में विचरण करते हुए जमकर उत्पात मचा रहा है. उत्पात से ग्रामीणों की फसलों को भी नुकसान हो रहा है. वहीं गजराज के उत्पात से 7 गांव अभी भी प्रभावित हैं.

7 गांव में हाथी का प्रभाव

7 प्रभावित गांवों में रजपुरी, ढेकीडोली, बगडोली, एरण्ड, ललितपुर, बेलजोरा, धरमपुर गांव शामिल हैं. हाथी को खदेड़ने के लिए वन विभाग का अमला लगातार डटा हुआ है. हाथी के उत्पात के दौरान वन विभाग की टीम गांववालों की रक्षा कर रही है. ग्रामीणों को जान-माल का नुकसान न हो, इसके लिए विभाग ने कर्मचारी तैनात किए हैं.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details