छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरोना से जंग: अंबिकापुर नगर निगम करेगा राशन और दवाओं की होम डिलीवरी

By

Published : Mar 25, 2020, 8:17 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

अंबिकापुर नगर निगम ने कोरोना वायरस की वजह से राशन और दवाओं की होम डिलीवरी शुरू की है. जो बाजार जाने में सक्षम नहीं है उनको ये सुविधा दी जाएगी.

ambikapur-municipal-corporation-will-offer-home-delivery-of-ration-and-medicines
राशन और दवाओं की होम डिलीवरी

सरगुजा: कोरोना महामारी से निपटने के लिए लॉकडाउन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से अंबिकापुर नगर निगम ने सराहनीय कदम उठाया है. अंबिकापुर नगर निगम अब राशन और दवाओं की होम डिलीवरी शुरू कर रहा है. लोग अपने घर बैठे फोन पर आर्डर करके बाजार से सामान मंगा सकते हैं. जिससे बाजार में समान लेने वालों की भीड़ भी कम होगी.

इस नंबर पर करें ऑर्डर

दरअसल, यह सुविधा ऐसे लोगों के लिए शरू की गई है. जो बाजार जाने में सक्षम नहीं है. दिव्यांग, बुर्जुग, महिलाओं और जिनके बच्चे लॉकडाउन में वापस घर नहीं पहुंच सके हैं. उनके लिए ये पहल की गई है. ऐसे लोगों के घरों तक राशन का सामान और दवाइयां नगर निगम के कर्मचारियों के द्वारा पहुंचाया जाएगा.

इसके लिए नगर निगम ने हाल ही में खरीदे गए 4 नए ऑटो का इस्तेमाल करेगी. साथ ही कैश पेमेंट के साथ ऑनलाइन भुगतान के लिये UPI और POS मशीन की उपलब्धता भी रहेगी.

इस नंबर पर कर सकते हैं ऑर्डर

दवाई और राशन की लिस्ट नगर निगम के जारी किए नंबर (9754002200) में वाट्सअप करने के बाद यह सुविधा मिलेगी. वहीं दवाओं की सुविधा सिर्फ वैलिड पर्चे के आधार पर ही दी जाएगी. नगर निगम के जारी इस मोबाइल नंबर 9754002200 पर ऑर्डर किया जा सकता है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details