छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

उपाध्यक्ष के लिए आदित्येश्वर का नाम लगभग तय : अमरजीत भगत

सरगुजा में पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव का प्रभाव देखने को मिला. जिले में सरगुजा राजपरिवार का युवा चेहरा आदित्येश्वर का उपाध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है. खुद संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत इस पर मुहर लगाते दिख रहे हैं.

By

Published : Feb 4, 2020, 10:27 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

amarjeet bhagat
अमरजीत भगत, संस्कृति मंत्री

सरगुजा :प्रदेश के स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव का प्रभाव उनके गृह जिले में एक बार फिर पंचायत चुनाव के दौरान देखने को मिला. सरगुजा जिला पंचायत की 14 में से 11 सीटों पर कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है. वहीं बीजेपी महज 2 सीटों पर सिमट कर रह गई, जबकी 1 सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है.

अमरजीत भगत, संस्कृति मंत्री

भाजपा की बहुमत वाले पंचायत क्षेत्र में कांग्रेस ने पूरी तरह से कब्जा किया है, यह परिणाम चौंकाने वाले हैं. निर्दलीय प्रत्याशी को भी अपनी संख्या में गिनकर कांग्रेस अपनी सीटों की संख्या 12 बता रही है. पिछली बार बीजेपी प्रत्याशी फुलेश्वरी सिंह जिला पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष प्रभात खालको रहे हैं, लेकिन इस बार फुलेश्वरी चुनाव हार गई.

पढे़:शाहीन बाग का आंदोलन 30 जनवरी 1948 की याद दिलाता है : भूपेश बघेल

जिला में कांग्रेस की सरकार बनना तय है. अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के नाम को लेकर लोगों में संशय की स्थिति बनी हुई है. प्रदेश के खाद्य एवं संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने उपाध्यक्ष पद पर आदित्येश्वर शरण सिंहदेव के नाम पर लगभग फाइनल मुहर लगा दी है. वहीं अध्यक्ष के पद का फैसला अब भी संगठन में विचार के बाद करने की बात कही है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details