छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

किसे निपटाना चाहते हैं 'सेक्रेटरी सर', क्या है इस वाट्स एप चैट का राज?

सरगुजा में दो लोगों की आपसी बातचीत का वाट्सएप चैट का स्क्रीन शार्ट बाकायदा प्रिंट करके किसी ने पत्रकारों के कार्यालयों या घरों तक भेजा अब इसके पीछे किसकी क्या मंशा है, ये तो नहीं पता पर मामला गंभीर है. वायरल वाट्सएप चैट में जिस तरह बात हो रही है. उसमें सामने वाले का नंबर सेक्रेटरी सर के नाम से सेव दिख रहा है.

By

Published : Jul 10, 2019, 10:43 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय

सरगुजा: संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय लंबे समय बाद एक बार फिर सुर्खियों में है. विवादों और सुर्खियों से इस विश्वविद्यालय का पुराना संबंध है, लेकिन पिछले कुछ वर्ष से सब कुछ बेहतर चल रहा था. वहीं अब शायद विश्वविद्यालय के अधीनस्थ कॉलेजों में काम करने वाले लोग अभी भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं.

वीडियो

दरअसल, दो लोगों की आपसी बातचीत का वाट्सएप चैट का स्क्रीन शार्ट बाकायदा प्रिंट करके किसी ने पत्रकारों के कार्यालयों या घरों तक भेजा अब इसके पीछे किसकी क्या मंशा है, ये तो नहीं पता पर मामला गंभीर है. वायरल वाट्सएप चैट में जिस तरह बात हो रही है. उसमें सामने वाले का नंबर सेक्रेटरी सर के नाम से सेव दिख रहा है. वहीं दूसरे शख्स का नाम तो नहीं दिख रहा है, पर यह माना जा सकता है की यह लखनपुर इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रिंसिपल के द्वारा किसी सेक्रेटरी से बात की रही है, क्योंकी सरगुजा विवि क्षेत्र में एक ही प्रिंसिपल को सस्पेंड और फिर बहाल किया गया है.

वाट्स एप चैट की तस्वीर

25 लाख रुपये की लेन-देन की बात
वाट्स एप में हुई बात गंभीर है. इसमें वीसी मतलब वाइस चांसलर को निपटाने जैसे शब्दों का प्रयोग किया गया है. चैट करने वाला शख्स खुद की बहाली की बात कर रहा है. इसके एवज में सामने वाला शख्स 25 लाख रुपये की डिमांड कर रहा है. जिसे देख मामला गंभीर और षड्यंत्रकारी लग रहा है. हालांकी ये वाट्स एप चैट सही है या फर्जी ये नहीं कहा जा सकता. किसने और क्यों इसे पब्लिश कर दिया इसकी भी जानकारी नहीं लग सकी है, लेकिन सरगुजा में इस मामले को सामने आने से बवाल मचा हुआ है.

वाट्स एप चैट की तस्वीर

करोड़ों रुपये के गबन का आरोप
इस संबंध में ETV भारत ने संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर डॉ रोहणी प्रसाद से बात की तो उन्होंने बताया कि वे एक ही प्रिंसिपल को सस्पेंड किए हैं. उसके ऊपर करोड़ों रुपये के गबन का आरोप लगा था और उसकी जांच चल रही है, इसलिए उसे सस्पेंड किया गया है, हालांकि वाट्स एप चैट के संबंध में उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है.

वाट्स एप चैट की तस्वीर
Last Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details