छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बलरामपुर: बारातियों से भरी गाड़ी पलटी, 8 की मौत, 15 घायल

बलरामपुर जिले के शंकरगढ़ में बारातियों से भरी पिकअप वाहन के पलटने से सात लोगों की मौके पर मौत हो गई दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए.

By

Published : Apr 27, 2019, 8:45 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

बारातियों से भरी पिकअप वाहन के पलटने से सात लोगों की मौके पर मौत

अंबिकापुर: बलरामपुर जिले के शंकरगढ़ में बारातियों से भरी पिकअप वाहन के पलटने से सात लोगों की मौके पर मौत हो गई दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. वहीं देर रात इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई.

वाहन के पलटने से सात लोगों की मौके पर मौत

शंकरगढ़ अस्पताल में देर रात 16 घायल लोगों की गंभीर स्थिति को देखते हुए अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया. जानकारी मिलते ही मेडिकल कॉलेज अस्पताल अधीक्षक रवि दास ने डॉक्टरों की टीम तैनात की.

इलाज के दौरान एक ने तोड़ा दम

वहीं घायलों को महतारी एक्सप्रेस और संजीवनी एक्सप्रेस से अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज लाया गया. इस दौरान एक घायल की मौत हो गई. वहीं 15 गंभीर रूप से घायलों को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है और इलाज जारी है.

40 से ज्यादा लोग सवार थे

जानकारी के मुताबिक भूलसी गांव से बारात अमेंरा की ओर जा रही थी पिकअप में 40 से अधिक की संख्या में बाराती सवार थे. वहीं पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि पिकअप का चालक अधिक शराब पीने से तेज रफ्तार में गाड़ी चला रहा था, जिससे अनियंत्रित होकर पिकअप पलट गई.

हर साल होती हैं ऐसी दुर्घटनाएं

कम खर्च के कारण लोग पिकअप को बराती वाहन के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं, जिससे हर वर्ष भीषण सड़क दुर्घटनाएं होती हैं. लेकिन न तो पुलिस और न ही आरटीओ विभाग इस पर कोई कार्रवाई करता है.
अगर प्रशासन द्वारा मालवाहक वाहन में सवारी ढोने वाले मालिकों पर सख्त कार्रवाई करता तो इस तरह के भीषण सड़क दुर्घटना को रोका सकता है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details