छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

अंबिकापुर: अचानक टूटकर गिरा नवनिर्मित भवन का गेट, दबने से मासूम की मौत

अंबिकापुर में नवनिर्मित भवन का गेट अचानक धराशायी हो गया. गेट के नीचने दबने से एक 7 साल के मासूम की मौत हो गई है.

By

Published : Oct 9, 2020, 3:54 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

gate collapsed of newly constructed building
गेट के नीचे दबने से मासूम की मौत

अंबिकापुर: नव निर्मित प्रशिक्षण केंद्र भवन का गेट टूटकर गिर गया. जिसके नीचे दबकर एक बच्चे की मौत हो गई. दुर्घटना में घायल 7 वर्षीय मासूम को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस घटना के बाद क्षेत्र के लोगों में गुस्से का माहौल है. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने ग्रामीणों को समझाया और मामला शांत कराया. पुलिस प्रशासन ने ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

दरअसल, शहर से लगे ग्राम सरगवां के पास प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के लिए प्रशिक्षण केंद्र और प्रयोगशाला का निर्माण कराया जा रहा है. भवन का निर्माण का काम लगभग पूरा हो चुका है और फिलहाल इस भवन का उपयोग स्वास्थ्य विभाग कर रहा है. इस भवन में कोरोना ड्यूटी करने वाले डॉक्टरों को आइसोलेट किया जाता है. बताया जा रहा है कि करोड़ों रुपये की लागत से बनाए गए इस भवन में एक गेट लगवाया गया है. भवन के मुख्य द्वार पर लगे लोहे के भारी भरकम गेट के पास कुछ बच्चे खेल रहे थे. कुछ बच्चे गेट से झूलने लगे. इस दौरान गेट एक बच्चे का वजन नहीं सह पाया और धराशायी हो गया.

पढ़ें-सरगुजा: किसानों ने भूमि के मुआवजे की मांग को लेकर किया NH पर चक्काजाम

गेट के नीचे दबने से 7 साल के मासूम की मौत हो गई. बच्चे की चीख सुनकर जब ग्रामीण और परिजन वहां पहुंचे तो बच्चा गेट के नीचे दबा हुआ था. बच्चे को निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की जांच की मांग

घटना के बाद लोग गुस्से में थे, सरपंच और उप सरपंच के साथ ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए और कार्रवाई की मांग करने लगे. ग्रामीणों ने कहा कि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की जांच होनी चाहिए. घटना की जानकारी मिलते ही एएसपी ओम चंदेल मौके पर पहुंचे. उन्होंने ग्रामीणों को समझाया और ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details