छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

महिला SDOP, उनके पति समेत सरगुजा में मिले 34 कोरोना पॉजिटिव मरीज

अंबिकापुर में लगातार कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है. गुरुवार को 34 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है. जिले में एक महिला SDOP और उनके पति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है.

By

Published : Aug 21, 2020, 10:40 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

34 corona positive patients found in ambikapur
कोरोना पॉजिटिव मरीज

सरगुजा: अंबिकापुर में गुरुवार को एक बार फिर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है. कुल 34 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है. बड़ी संख्या में कोरोना मरीज मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है. सरगुजा में पुलिस विभाग में कोरोना ने दस्तक दे दी है. यहां एक महिला SDOP और उनके पति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. महिला SDOP लगातार ड्यूटी पर थीं, ऐसे में उनके प्राइमरी कॉन्टैक्ट में आए पुलिस अधिकारी और अन्य वीआईपी भी संदेह के दायरे में आ चुके हैं. 34 कोरोना संक्रमितों में 6 मरीज शहर के बीच देवीगंज रोड से एक ही परिवार के बताए जा रहे जा रहे हैं, जबकि 2 केनाबांध के हैं. इसके साथ ही शहर के मायापुर, खाल पारा, प्रतापपुर नाका, सकालो, दर्रीपारा, तकिया रोड, महामाया पारा, केदारपुर पाठक गली समेत अन्य स्थानों से कुल 34 मरीजों की पहचान हुई है.

कोरोना पॉजिटिव मरीज

पढ़ें- भूपेश कैबिनेट की बैठक: अनुपूरक बजट को हरी झंडी, विधायकों और पूर्व विधायकों की बल्ले-बल्ले


दरअसल अंबिकापुर में वायरोलॉजी लैब की स्थापना के बाद आरटीपीसीआर टेस्ट शुरू हो चुका है और इसके बाद प्रशासन युद्धस्तर पर लोगों के सैंपल कलेक्ट करने में जुट गया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर लोगों का कोरोना सैंपल ले रही है. इतना ही नहीं मितानिन और अन्य स्वास्थ्य कार्यकर्ता डोर-टू-डोर सर्वे का काम भी कर रही हैं. इस सर्वे के जरिए लोगों की ट्रैवल और कॉन्टैक्ट हिस्ट्री खंगालने का काम किया जा रहा है, जिससे ज्यादा से ज्यादा संदिग्धों की पहचान कर उनका सैंपल लिया जा सके. यही कारण है कि अंबिकापुर में अब कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है.

ज्यादा से ज्यादा लोगों के सैंपल लिए जा रहे

कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बढ़ते आंकड़े जहां एक ओर चिंता बढ़ाते हैं, तो वहीं दूसरी ओर यह कोरोना के खिलाफ चल रही जंग के लिए अच्छी खबर भी है, क्योंकि जितने ज्यादा से ज्यादा मरीजों की पहचान हो सकेगी, स्वस्थ लोगों में कोरोना फैलने का डर उतना ही कम होगा, लिहाजा मरीजों की पहचान ज्यादा से ज्यादा होना लोगों के हित में ही है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details