छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सरगुजा में मिले 3 नए कोरोना पॉजिटिव, अब जिले में कुल 6 केस

सरगुजा जिले में 3 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है, जिसके बाद जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है.

By

Published : May 24, 2020, 9:09 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

corona positive
कोरोना पॉजिटिव

सरगुजा: अम्बिकापुर में 3 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही जिले में कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है. जिला कलेक्टर ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है. कोविड पॉजिटिव आने वाले मरीजों में एक महिला है जो पहले से ही क्वॉरेंटाइन सेंटर में थी, जबकि दूसरा 17 वर्षीय युवक है और तीसरा 23 वर्षीय युवक है. दोनों युवक मोमिनपुर कंटेनमेंट जोन के रहने वाले हैं.

पढ़ें:छत्तीसगढ़ में मिले 44 नए कोरोना पाॅजिटिव मरीज , प्रदेश में 153 एक्टिव केस

बता दें, अम्बिकापुर में मोमिनपुरा जिलानी पेंटर गली और बिशुनपुर में दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे, जबकि मैनपाट क्वॉरेंटाइन सेंटर के एक मजदूर की कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. वहीं अब बताया जा रहा है कि शहर में एक बार फिर से 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं और इनमें एक महिला शामिल है. बताया जा रहा है कि यह महिला सासाराम से आई थी और गांगपुर क्वॉरेंटाइन सेंटर में थी. जबकि दूसरा 17 वर्षीय युवक है जो मोमिनपुरा अयान मार्ग का रहने वाला है. वहीं 23 वर्षीय युवक भी इसी क्षेत्र का निवासी है. शहर का पहला केस भी मोमिनपुरा से था. इसलिए एक सप्ताह से मोमिनपुरा कंटेनमेंट जोन बना हुआ है. इस रिपोर्ट के आने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है और दोनों मरीजों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल शिफ्ट कर दिया गया है.

दो मरीजों की फर्स्ट रिपोर्ट निगेटिव
मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पहले से इलाज करा रहे दो कोविड-19 मरीजों का प्रथम आरटीपीसीआर सैम्पल जांच के लिए भेजा गया था और दोनों की पहली रिपोर्ट निगेटिव आई है. अब इन दोनों मरीजों के दो दिनों बाद सैम्पल फिर से जांच के लिए भेजे जाएंगे.


कलेक्टर ने ETV भारत से बताया कि शनिवार को शहर में 3 कोरोना पॉजीटिव केस सामने आए हैं. तीनों मरीजों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के लिए शिफ्ट किया जा रहा है. कलेक्टर ने कहा कि चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि एक महिला क्वॉरेन्टाइन सेंटर में थी और दोनों युवक कंटेन्मेंट जोन से हैं.


Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details