छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जशपुर: NHM कर्मचारियों की चौथे दिन भी हड़ताल जारी, भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया समर्थन

जशपुर में एनएचएम के संविदा स्वास्थ्यकर्मियों के समर्थन में अब भाजपा भी आ गई है. स्वास्थ्यकर्मियों ने अपनी हड़ताल चौथे दिन भी जारी रखी. वहीं मांग पूरी नहीं होने पर सामूहिक त्यागपत्र देने की बात कही है.

By

Published : Sep 23, 2020, 10:32 AM IST

Published : Sep 23, 2020, 10:32 AM IST

Updated : Sep 23, 2020, 10:42 AM IST

jashpur news update
जशपुर में एनएचएम कार्यकर्ताओं ने सौंपा ज्ञापन

जशपुर: अपनी मांगों पर अड़े एनएचएम के संविदा स्वास्थ्यकर्मियों ने हड़ताल के चौथे दिन भी अपना विरोध-प्रदर्शन जारी रखा. सभी स्वास्थ्य कर्मचारी अपनी मांगों पर अड़े रहे. एनएचएम कर्मचारियों ने मांग पूरी नहीं होने पर सामूहिक त्यागपत्र देने की बात भी कही है.

अब इस मामले को लेकर राजनीति भी गरमाने लगी है. मंगलवार को बीजेपी नेताओं ने कलेक्टर और सीएमएचओ को ज्ञापन सौंपकर एनएचएम कर्मचारियों का समर्थन किया. इधर हड़ताल पर जाने से स्वास्थ्य सेवा तो बाधित हो ही रही है, इससे जिले में कोरोना जांच, सैंपलिंग, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का काम प्रभावित हुआ है.

एनएचएम ने सौंपा ज्ञापन

सामूहिक त्यागपत्र देने की बात

एनएचएम संघ के सदस्यों ने बताया कि जशपुर जिले में सभी कर्मचारियों को सेवा समाप्ति के लिए बैक डेट में नोटिस जारी कर कार्यस्थल पर उपस्थिति के लिए 24 घंटे का समय दिया जा रहा है. उनके मुताबिक बैक डेट में सेवा समाप्ति संबंधी ऐसा आदेश जारी किया जाना गलत है. संघ के आह्वान पर सामूहिक त्याग पत्र देने की बात कही गई है.

एनएचएम का प्रदर्शन

राजनीतिक दलों ने किया एनएचएम कर्मचारियों का समर्थन

अब इस मामले को लेकर बीजेपी और अन्य राजनीतिक दलों ने भी एनएचएम कर्मचारियों का समर्थन करना शुरू कर दिया है. जशपुर में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जशपुर कलेक्टर महादेव कांवरे और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी पुरुषोत्तम सुथार को ज्ञापन सौंपा है. उन्होंने सरकार से एनएचएम के संविदा स्वास्थ्यकर्मियों के नियमितीकरण की मांग की है.

एनएचएम कार्यकर्ताओं ने सौंपा ज्ञापन
जशपुर में एनएचएम कार्यकर्ताओं ने सौंपा ज्ञापन
Last Updated : Sep 23, 2020, 10:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details