छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

रायपुर में आज मौसम साफ, गर्मी से मिली राहत

मौसम विभाग ने आज रायपुर समेत कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. कुछ जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है.

By

Published : Sep 10, 2020, 10:27 AM IST

Weather clear in Raipur today
रायपुर में बारिश की संभावना

रायपुर: प्रदेश के कई स्थानों पर आज हल्की से मध्यम बारिश होने और गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. मौसम विभाग ने प्रदेश के एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने और भारी वर्षा होने की भी संभावना जताई है. राजधानी में बुधवार को हुई झमाझम बारिश के बाद अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

कई जिलों में बारिश की संभावना

पढ़ें- WEATHER UPDATE: छत्तीसगढ़ में आज मौसम साफ, हल्की बारिश की संभावना

मानसून द्रोणिका अमृतसर, अंबाला, बरेली, लखनऊ, गया, हजारीबाग, बंकोरा, दीघा और उसके बाद दक्षिण-पूर्व की ओर उत्तर बंगाल की खाड़ी तक स्थित है. एक चक्रीय चक्रवाती घेरा गंगेटिक पश्चिम बंगाल और उसके आसपास 2.1 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है, जिसके प्रभाव से आज अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है.

रायपुर में हुई बारिश

कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना

राजधानी में बुधवार को सुबह के समय लगभग 1 घंटे झमाझम बारिश हुई थी, जिसके बाद उमस और गर्मी से लोगों को राहत तो मिली, लेकिन बारिश बंद होने के बाद फिर से उमस भरी गर्मी का सामना लोगों को करना पड़ा. आज सुबह से ही राजधानी में धूप निकली हुई है. आज दुर्ग, अंबिकापुर, कोरबा, बस्तर, रायगढ़, बलौदाबाजार, राजनांदगांव समेत कई इलाकों में घने बादल छाए हुए हैं. बिलासपुर के कुछ हिस्सों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है.

प्रमुख शहरों के तापमान

जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
रायपुर 33°C 25°C
बिलासपुर 33°C 26°C
दुर्ग 33°C 25°C
अंबिकापुर 31°C 24°C
कोरबा 33°C 26°C
बस्तर 30°C 23°C
रायगढ़ 33°C 26°C
बलौदाबाजार 34°C 26°C
राजनांदगांव 33°C 25°C
जशपुर 29°C 23°C
धमतरी 33°C 25°C
महासमुंद 33°C 25°C

छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में बाढ़

लगातार बारिश की वजह से प्रदेश के नदी-नाले उफान पर हैं. इस वजह से कई इलाकों में बाढ़ आ गई है. बस्तर के कई क्षेत्रों में बाढ़ की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त है. सूरजपुर में कई लोगों के घर बाढ़ की वजह से तबाह हो गए हैं. जांजगीर-चांपा के चंद्रपुर में बाढ़ की वजह से लोग सड़क पर रहने को मजबूर हैं. रायगढ़ की अगर बात करें, तो यहां भी बाढ़ की वजह से लोग परेशान हैं. जिला प्रशासन लगातार पीड़ितों की मदद में जुटा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details