छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

रायपुर: वक्ता मंच ने लगातार 41 वें दिन भी लोगों को बांटे मास्क

रायपुर के वक्ता मंच ने लगातार 41वें दिन भी जरूरतमंदों और गरीब लोगों को मास्क और राशन मुहैया कराया. दो वार्डों के लोगों के बीच करीब 1 हजार मास्क बांटे गए.

By

Published : May 14, 2020, 10:34 AM IST

Updated : May 14, 2020, 1:37 PM IST

wakta manch of Raipur distributed masks to people for the 41st consecutive day
वक्ता मंच ने लोगों को बांटे मास्क

रायपुर: लॉकडाउन के शुरूआती समय से वक्ता मंच जरूरतमंदों और गरीबों तक राशन और मास्क जैसे जरूरी सामग्रियों का वितरण करता आ रहा है. 41वें दिन भी वक्ता मंच ने सामाजिक जिम्मेदारी निभाते हुए जरूरतमंदों को राहत सामग्री के साथ मास्क भी वितरित किया.

वक्ता मंच ने लोगों को बांटे मास्क

वक्ता मंच ने लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करते हुए लगातार 41वें दिन वार्ड क्रमांक 54 सुधीर मुखर्जी वार्ड में मास्क का वितरण किया. इस अवसर पर वार्ड पार्षद उमा चंद्रहास निर्मलकर भी मौजूद रहीं. इसके बाद वार्ड क्रमांक 60 चंद्रशेखर आजाद वार्ड में मास्क वितरण का कार्यक्रम किया गया, जिसमें वार्ड पार्षद सावित्री जयमोहन साहू भी शामिल हुईं.

वक्ता मंच ने दो वार्डों में बांटे मास्क

दोनों वार्डों में 1 हजार से अधिक मास्क बांटे गए. वक्ता मंच के संयोजक शुभम साहू ने बताया कि 'कोरोना के संक्रमण से सुरक्षा के लिए मास्क बेहद जरूरी है, लेकिन गरीब लोगों के लिए इसे खरीदना संभव नहीं हो पाता है. वहीं मेडिकल स्टोर्स या बाजार में उपलब्ध मास्क महंगे होते हैं, जिसे देखते हुए वक्ता मंच ने हाथ से बने सूती कपड़ों के मास्क लोगों के बीच बांटे'.

वक्ता मंच ने जरूरतमंदों को बांटे मास्क

दोबारा इस्तेमाल कर सकते हैं सूती कपड़ों के बने मास्क

ये मास्क धुलाई करने के बाद दोबारा उपयोग में लाए जा सकते हैं, इस दौरान जनता को मास्क पहनने की अनिवार्यता, इसको पहनने का तरीका और बनाने की विधि भी समझाई गई. वहीं इस विषय में शिक्षित किया गया कि, देश भर में कोरोना प्रभावितों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर हम सभी को पूरी तरह जागरूक रहते हुए पर्याप्त सावधानी और सुरक्षा रखनी होगी. अब तक कोरोना वायरस से निजात के लिए कोई कारगर दवाई नहीं आई है, इसलिए सावधानी ही बचाव है.

पढ़ें- SPECIAL: कोरोना काल में सिर्फ भक्तों की नहीं भगवान की 'कमाई' भी हुई कम

लोगों ने मास्क और राशन दिए जाने पर वक्ता मंच का आभार जताया है. साथ ही कोरोना के प्रति जागरूकता के साथ मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने और लगातार हाथ धोने का भरोसा जताया. इसके साथ ही सभी लोगों ने कोरोना से बचाव के लिए दूसरों को भी जागरूक करने की बात कही.

Last Updated : May 14, 2020, 1:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details