छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह का जन्मदिन आज, मंत्री राजनाथ सिंह और शिवराज सिंह चौहान ने दी बधाई

By

Published : Oct 15, 2020, 10:35 AM IST

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह के 68वें जन्मदिन पर मंत्रियों और नेताओं ने उन्हें बधाई दी है. रमन सिंह ने ट्वीट के जरिए लोगों से इस साल जन्मदिन नहीं मनाए जाने का आग्रह किया है.

Raman Singh
रमन सिंह

रायपुर:छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह आज अपना 68वां जन्मदिन मना रहे हैं. रमन सिंह का जन्म छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में हुआ था. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, विधायक बृजमोहन अग्रवाल समेत कई नेताओं ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है. हालांकि रमन सिंह ने ट्वीट कर इस साल जन्मदिन नहीं मनाए जाने की जानकारी दी थी और सभी से आग्रह किया है कि व्यक्तिगत मुलाकात करने के बजाय अप्रत्यक्ष रूप से ही शुभकामनाएं भेजें.

पढ़ें-अनलॉक 5 : देश के कई हिस्सों में आज से खुलेंगे सिनेमा हॉल और स्कूल

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह का जन्म छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में 1952 में हुआ था. रमन सिंह प्रदेश के दूसरे निर्वाचित मुख्यमंत्री रहे हैं और लगातार 15 वर्षों तक उन्होंने छत्तीसगढ़ के मुखिया का भार संभाला है. छत्तीसगढ़ में 2004 में हुए विधानसभा चुनावों में उन्होंने जीत हासिल की और छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्यमंत्री चुने गए. 2008 के विधानसभा चुनावों में उन्होंने फिर से सफलता पाई और दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने. उन्होंने 2013 के चुनाव में लगातार तीसरी बार छत्तीसगढ़ की जनता का दिल जीतते हुए सफलता हासिल की और मुख्यमंत्री बने. वर्तमान में वे बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी निभा रहे हैं.

मंत्री और नेताओं ने दी शुभकामनाएं

रमन सिंह के जन्मदिन पर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने उन्हें बधाई देते हुए उनकी लंबी उम्र की कामना की है. मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उनके उत्तम स्वास्थ्य की कामना की है. रायपुर से विधायक और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने विधायक अजय चंद्राकर और पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं.

जन्मदिन नहीं मनाने का किया आग्रह

उन्होंने अपने जन्मदिन के पहले ट्वीट कर सभी से अपील की है कि इस साल उनका जन्मदिन न मनाएं और उन्हें अप्रत्यक्ष रूप से ही शुभकामनाएं भेजें. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि 'मेरे प्रिये, छत्तीसगढ़वासियों एवं कार्यकर्ताओ! कोरोना महामारी ने हमारे परिवार के कई सदस्यों को हमसे दूर कर दिया है. ऐसे दुख के समय जन्मदिवस मनाने का कोई औचित्य नहीं है. अतः आपसे अनुरोध है कि व्यक्तिगत मुलाकात की बजाय अप्रत्यक्ष रूप से ही शुभकामनाएं प्रेषित कर अपना स्नेह बनाए रखें.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details