छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Raipur Dharma Sansad controversy: कालीचरण महाराज की बढ़ी मुश्किलें, पुलिस ने बढ़ाई दो अन्य अन्य धाराएं

By

Published : Dec 28, 2021, 7:47 PM IST

Updated : Dec 29, 2021, 1:13 PM IST

धर्म संसद में महात्मा गांधी पर विवादित बयान (Controversial statement on Mahatma Gandhi) देने के मामले में रायपुर पुलिस धर्मगुरू कालीचरण की सरगर्मी से तलाश कर रही है. वहीं कालीचरण महाराज के खिलाफ दो अन्य धाराएं जोड़ी गई है. नफरत फैलाने और धार्मिक समेत सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में केस दर्ज हुआ है.

Raipur Police in search of Kalicharan
कालीचरण की तलाश में रायपुर पुलिस

रायपुरः धर्म संसद में महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी (objectionable remarks on mahatma gandhi) करने वाले संत कालीचरण पर केस (case on sant kalicharan) दर्ज होने के बाद रायपुर पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है. वहीं कालीचरण महाराज के खिलाफ दो अन्य धाराएं जोड़ी गई है. नफरत फैलाने और धार्मिक समेत सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में केस दर्ज हुआ है. टिकरापारा थाना पुलिस ने 153ए और 295ए के तहत धाराएं जोड़ी है. इससे पहले 294 और 505 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया था.

कालीचरण की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम महाराष्ट्र समेत अन्य राज्यों के लिए रवाना हो गई है. कालीचरण को पकड़ने के लिए पुलिस ने एक स्पेशल टीम बनाई है. आधा दर्जन से अधिक सदस्यीय टीम उनके ठिकानों के लिए रवाना कर दी गई है.

कालीचरण की तलाश में रायपुर पुलिस

टीम में सीएसपी समिति टीआई शामिल
पुलिस सूत्रों के मुताबिक कालीचरण की तलाश के लिए स्पेशल टीम बनाई गई है. इस टीम का नेतृत्व सीएसपी लेवल के अधिकारी कर रहे हैं. इसके साथ ही 2 टीआई और आधा दर्जन से अधिक जवानों को शामिल किया गया है. सीएसपी लेवल के अधिकारी के साथ यह टीम सबसे पहले महाराष्ट्र के लिए रवाना हुई है. इसके साथ ही एक टीम टीआई के नेतृत्व में दिल्ली की ओर कूच की है.

काली चरण बाबा के ठिकानों में उनकी तलाशी की जाएगी. रायपुर City SP तारकेश्वर पटेल ने बताया कि धर्म संसद में आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में कालीचरण महाराज के खिलाफ टिकरापारा थाने में एफआईआर दर्ज हुआ है. उसके बाद उनकी गिरफ्तारी के लिए टीम भेज दी गई है. कालीचरण के खिलाफ धारा 294, 505 (दो) के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है.

FIR के बाद कालीचरण का चैलेंज : गांधी को गाली दी अफसोस नहीं मृत्युदंड भी स्वीकार, गोडसे को मेरा साष्टांग प्रणाम
एफआईआर के बाद जारी किया वीडियो
रविवार को राजधानी रायपुर के रावण भाटा मैदान में धर्म संसद हुआ था. इस दौरान कालीचरण ने मंच पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर अपशब्दों का प्रयोग करते हुए हत्यारे गोडसे को नमन किया. इसके बाद रायपुर नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे ने उनके खिलाफ केस दर्ज करवाई. इधर, एफआईआर दर्ज होने के बाद अब कालीचरण महाराज ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो डालकर आग में घी डालने का काम किया. कालीचरण ने FIR को लेकर कहा कि गांधी को अपशब्द कहने का कोई पश्चाताप नहीं है. मैं गांधी से नफरत करता हूं. गांधी ने हिंदुओं के लिए क्या किया है? कालीचरण महाराज के इस वीडियो के जारी होने के बाद एक बार फिर से यह मुद्दा गरमा गया है.

Last Updated : Dec 29, 2021, 1:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details