छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Mar 11, 2022, 8:51 PM IST

ETV Bharat / city

रायपुर नगर निगम में एमआईसी की बैठक, महापौर एजाज ढेबर पेश करेंगे बजट

रायपुर नगर निगम की सामान्य सभा की बैठक 15 मार्च को आयोजित की जा रही है. इस मीटिंग में महापौर एजाज ढेबर बजट पेश करेंगे

raipur nigam meeting
रायपुर नगर निगम की MIC की बैठक

रायपुर: रायपुर महापौर एजाज ढेबर 15 मार्च को सामान्य सभा की बैठक में निगम के 2022-23 का वित्तीय बजट पेश करेंगे.15 मार्च सुबह 11 बजे से सामान्य सभा की बैठक आयोजित की गई है.सामान्य सभा से पहले 1 घंटे प्रश्नकाल को दिया गया है. उसके बाद दोपहर 12 बजे से मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. चर्चा के बाद महापौर एजाज ढेबर बजट पेश करेंगे.

अधिकारियों को मिले सख्त निर्देश

महापौर और सभापति ने निगम के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि सामान्य सभा में पूछे जाने वाले प्रश्नों के उत्तर सही और सटीक दिए जाएं, ताकि प्रश्न पूछने वाले सदस्य उत्तर से संतुष्ट हो सके

निगम बैठक में राज्यपाल हो सकती हैं शामिल
रायपुर नगर निगम के सामान्य सभा की बैठक में पहली बार राज्यपाल को शामिल होने का निमंत्रण दिया गया है.जिसके बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि राज्यपाल अनुसुइया उईके निगम की सामान्य सभा में शामिल हो सकती हैं. नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे ने बताया कि सामान्य सभा में शामिल होने के लिए राज्यपाल महोदय को आमंत्रित किया गया है.


पिछली बैठक में यूजर चार्ज पर हुई थी चर्चा
रायपुर नगर निगम महापौर एजाज ढेबर ने पिछली बैठक में 38 एजेंडो पर चर्चा की थी. बहुत से एजेंडे स्वास्थ्य विभाग से जुड़े थे. लेकिन प्रमुख तौर पर यूजर चार्ज को लेकर बात हुई थी .महापौर ने सभी व्यापारियों से यूजर चार्ज जमा करने की अपील की थी. महापौर ने यूजर चार्ज की राशि को किश्तों में जमा करने का रास्ता निकाला था. आपको बता दें कि रायपुर में करीब 4000 व्यापारियों से यूजर चार्ज लिया जाना है. जिन्हें 7800 रुपए यूजर चार्ज जमा करना है.इसके लिए इस राशि को महीने के हिसाब से बांटकर देने का आग्रह निगम ने किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details