छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Raipur fee hike issue: रायपुर में ज्यादा फीस बढ़ाने के चलते 4 प्राइवेट स्कूलों को नोटिस

By

Published : Apr 13, 2022, 7:24 AM IST

Updated : Apr 13, 2022, 2:05 PM IST

Raipur fee hike issue: रायपुर जिला शिक्षा विभाग ने फीस बढ़ाने को लेकर प्राइवेट स्कूलों को नोटिस जारी किया है. जानिए लिस्ट में कौन-कौन से स्कूल हैं.

raipur District Education Department notice to private schools
रायपुर में प्राइवेट स्कूलों को नोटिस

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में प्राइवेट स्कूलों में फीस बढ़ाने को लेकर पिछले तीन दिनों से जांच जारी है. जिला शिक्षा विभाग के जांच दल लगातार स्कूलों में दबिश देकर जांच कर रहे हैं. मंगलवार को भी जांच टीम ने छह प्राइवेट स्कूलों का निरीक्षण किया. जिनमें चार प्राइवेट स्कूलों को ज्यादा फीस बढ़ाने को लेकर नोटिस जारी किया गया. (raipur District Education Department notice to private schools )

रायपुर में फीस बढ़ाने पर प्राइवेट स्कूलों को नोटिस:रायपुर के प्राइवेट स्कूलों में मनमाना फीस बढ़ाने को लेकर जिला शिक्षा विभाग की टीम एक्टिव है. लगातार स्कूलों में टीम औचक निरीक्षण कर रही है. इसी कड़ी में मंगलवार को टीम शहर के 6 प्राइवेट स्कूल पहुंची. वहां जांच के दौरान बच्चों के स्कूलों में उपयोग किए जाने वाले यूनिफॉर्म, बुक, कॉपी की खरीदी और उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी ली गई. होली क्रॉस स्कूल शैलेन्द्र नगर में जांच दल को दस्तावेज उपलब्ध नहीं हो पाए. होली क्रॉस स्कूल बैरन बाजार में नर्सरी, 11वीं, 12वीं में 8 प्रतिशत से ज्यादा फीस वृद्धि कराई गई थी. शंकरा उच्चतर माध्यमिक शाला उरकुरा में बच्चों की दर्ज संख्या की तुलना में ज्यादा मिली. आडियल पब्लिक स्कूल उरकुरा में लैब नहीं मिलने और स्कूल में क्लासरूम की कमी मिली. जिस पर इन स्कूलों को नोटिस दिया गया.

रायपुर में स्कूल के औचक निरीक्षण का मामला, विरोध में शिक्षा अधिकारी के दफ्तर पहुंचे निजी स्कूल संचालक

जिला शिक्षा विभाग की टीम ने स्कूलों में अग्निशमन यंत्र, पेय जल, शौचालयों की साफ-सफाई, क्लास की व्यवस्था, टीचर्स और बच्चों की उपस्थिति, 12 से ज्यादा उम्र के बच्चों का कोविड टीकाकरण के बारे में भी जानकारी ली.

Last Updated : Apr 13, 2022, 2:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details