छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Petrol diesel price hike : तीन रुपए तक बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जनता परेशान

By

Published : Mar 26, 2022, 4:09 PM IST

Updated : Mar 28, 2022, 2:01 PM IST

Petrol diesel price hike : पांच राज्यों में चुनाव के बाद एक बार पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. जनता इस बढ़ोतरी को लेकर परेशान दिख रही है. क्योंकि इससे लगातार महंगाई भी बढ़ रही है.

Petrol diesel price hike
तीन रुपए तक बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

रायपुर :पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव समाप्त होने के बाद एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दामों (Petrol diesel price hike) में आग लग रही है. अब रोजाना पेट्रोल-डीजल के दामों में धीरे-धीरे करके बढ़ोतरी की जा रही है. इस बात की संभावना पहले ही जताई गई थी कि पांच राज्यों के चुनाव परिणाम आने के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ेंगे. लेकिन ज्यादातर लोग इस बात को अफवाह मान रहे थे. लेकिन अब जब रोजाना पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं तो लोगों के चेहरे से हवाइयां उड़ने लगी हैं. क्योंकि चुनाव के पहले कहीं गई बातें अब सच होती दिख रही हैं.

तीन रुपए तक बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम


3 रुपए बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम : पिछले तीन-चार दिनों की बात की जाए तो लगभग पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol diesel price hike) 3 रुपए तक बढ़ चुके हैं. पेट्रोल पंप के मैनेजर पुरुषोत्तम मिश्रा बताते हैं कि 22 तारीख के बाद लगातार पेट्रोल -डीजल के दाम बढ़े हैं. कभी 80 पैसे तो कभी उससे ज्यादा. इस तरह अब तक लगभग 3 रुपये से ज्यादा पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो चुकी है. जो पेट्रोल का दाम चुनाव के पहले 101.11 रुपये था. वो आज 104.42 रुपये तक पहुंच गया है. वहीं डीजल चुनाव के पहले 92.33 रुपये था.जिसकी कीमत आज 95.70 रुपये पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें-ईधन की कीमतों, महंगाई पर लोकसभा में विपक्षी सदस्यों का हंगामा, प्रश्नकाल बाधित


जनता केंद्र को मान रही है दोषी :लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol diesel price hike) की वजह से आम लोगों का बजट बिगड़ गया है . जहां पेट्रोल के बढ़ते दाम ने लोगों के घर बजट बिगाड़ा है . वहीं डीजल के बढ़े दाम महंगाई बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे. लगातार हो रही इस बढ़ोतरी का असर आम जनता की जेब पर देखा जा सकता है. लोगों का यह भी कहना है कि पेट्रोल-डीजल के दाम तय करना सरकार के हाथ में है, इसका अंतरराष्ट्रीय बाजार से कोई लेना देना नहीं है. यही वजह थी कि चुनाव के समय पेट्रोल -डीजल के दाम स्थिर रहे. लेकिन चुनाव समाप्त होते ही इनके दाम रोज बढ़ाए जा रहे हैं.

Last Updated : Mar 28, 2022, 2:01 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details