छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jun 3, 2022, 11:58 AM IST

Updated : Jun 3, 2022, 2:22 PM IST

ETV Bharat / city

रविशंकर यूनिवर्सिटी में हो सकती ऑनलाइन परीक्षा !

रविशंकर यूनिवर्सिटी में इस बार ऑनलाइन मोड में परीक्षाएं हो सकती हैं. इसे लेकर कार्यपरिषद की बैठक आज (Online examination may be held in Ravi Shankar University) होगी.

Ravi Shankar University
रविशंकर यूनिवर्सिटी में हो सकती ऑनलाइन परीक्षा

रायपुर:पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षा इस बार भी ऑनलाइन मोड में कराने के लिए कार्यपरिषद की बैठक शुक्रवार को होगी. दुर्ग विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षा ऑनलाइन मोड पर शुरू हुई है. इसे लेकर माना जा रहा है कि रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में भी ऑनलाइन परीक्षा (Online examination may be held in Ravi Shankar University) होगी.


रविवि में दो साल ऑनलाइन हुई थी परीक्षा :कोरोना संक्रमण की वजह से दो साल से रविवि की परीक्षाएं ऑनलाइन मोड पर चल रही (examination was conducted online for two years in Ravi Shankar University) है. पिछली बार वार्षिक परीक्षा के पेपर भी छात्रों ने घर से लिखकर जमा किए. अब सेमेस्टर के लिए भी यही फार्मूला लागू करने की तैयारी है. अफसरों का कहना है वार्षिक परीक्षा के समय उच्च शिक्षा से जो आदेश जारी हुए थे. उसके अनुसार इस सत्र की सभी परीक्षाएं ऑनलाइन या ब्लैंडेड मोड में होगी. इसलिए सेमेस्टर के पेपर भी ऑनलाइन मोड (Semester paper also online mode) में करने की तैयारी है.

ये भी पढ़ें-पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय के छात्र ऑफलाइन परीक्षा के खिलाफ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

क्यों लिया जा सकता है फैसला :रविवि समेत राजकीय विवि की वार्षिक परीक्षाएं इस बार ऑनलाइन मोड में हुईं. विवि ने ऑफलाइन एग्जाम की तैयारी की थी, लेकिन छात्रों ने यह कहकर विरोध किया था की कोरोना की वजह से कॉलेज बंद थे. इसलिए पढ़ाई नहीं हो पायी. छात्रों की मांग के बाद ऑनलाइन मोड एग्जाम की घोषणा की गई.

Last Updated : Jun 3, 2022, 2:22 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details