छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोमा में हैं अजित जोगी, 24 घंटे में क्लियर होगी ब्रेन की कंडीशन: डॉक्टर

By

Published : May 10, 2020, 4:20 PM IST

अजित जोगी का इलाज कर रहे डॉक्टर सुनील खेमका ने अजित जोगी के लिए अगले 24 घंटे बेहद अहम बताए हैं. वे अभी कोमा में ही है. उनकी हालत शनिवार से नाजुक बनी हुई है.

Dr. Sunil Khemka
डॉक्टर सुनील खेमका

रायपुर: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी की स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है. जोगी का इलाज कर रहे डॉक्टर सुनील खेमखा ने बताया की जोगी स्थिति गंभीर बनी हुई है. उनकी कार्डियक एक्टिविटी अच्छी है. उनका हाइपोथरमिया मेंटेन किया जा रहा है. इसके अलावा डॉक्टर खेमका ने बताया कि 48 घंटे पूरा होने के बाद सपोर्ट सिस्टम और बाकी चीजें चेक की जाएंगी. डॉक्टर के मुताबिक ये भी चेक किया जाएगा कि उनका ब्रेन कैसे काम कर रहा है. इस दौरान डॉक्टर खेमका ने कहा है कि आने वाले 24 घंटे में सारी चीजें क्लियर हो पाएगा कि उनका ब्रेन कैसे काम कर रहा है.

डॉक्टर सुनील खेमका

हादसा: भिलाई स्टील प्लांट में क्रेन गिरने से एक कर्मचारी घायल

पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी की हालत में शनिवार शाम से कोई सुधार नहीं हुआ है. शनिवार शाम को जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक डॉक्टरों ने जोगी के दिमाग में सूजन होना बताया है. फिलहाल डॉक्टरों की टीम जोगी के इलाज में लगी है. इस बीच उन्हें एयर एंबुलेंस से रायपुर से दिल्ली भेजने की भी बात सामने आ रही थी.

अजित जोगी की तबीयत में नहीं हो रहा सुधार

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी की तबीयत शनिवार को अचानक बिगड़ गई थी. तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. डॉक्टर ने बताया था कि जोगी घर में गंगा इमली खा रहे थे. इस दौरान इमली का बीज उनके गले में फंस गया, जिससे उनकी सांस रुक गई. जोगी को वेंटिलेटर पर रखा गया है. हॉस्पिटल में एडमिट हुए उन्हें 24 घंटे से ज्यादा बीत चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details