छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पूर्व मंत्री की बहू और पोती का मर्डर, जांच के घेरे में नंदोई और उसका साथी

By

Published : Jan 31, 2021, 2:45 PM IST

Updated : Jan 31, 2021, 5:26 PM IST

पूर्व मंत्री की बहू और पोती के मर्डर केस में पुलिस ने जिन दो आरोपियों को हिरासत में लिया है, उनमें मृतक नेहा का नंदोई और उसका साथी शामिल है. तीसरे आरोपी की तलाश भी पुलिस कर रही है.

Murder Case of daughter-in-law and grand daughter of former minister dp-dhritlhare IN RAIPUR
रायपुर डबल मर्डर

रायपुर: राजधानी के खम्हारडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत सतनामी चौक में उस समय सनसनी फैल गई जब वहां स्थित एक घर में रहने वाली मां-बेटी की हत्या की बात सामने आई. मर्डर भी हाई प्रोफाइल था, क्योंकि जिनकी हत्या हुई वो पूर्व मंत्री डीपी घृतलहरे की बहू और पोती है. देर रात हुए डबल मर्डर में पुलिस ने मृतक नेहा के नंदोई डॉक्टर आनंद राय और उसके साथी दीपक पर शक जताया है. दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

पूर्व मंत्री की बहू और पोती का मर्डर

एडिशनल एस पी लखन पटले ने बताया कि पूरे मामले में पारिवारिक रंजिश की बात सामने आ रही है. इसके अलावा और भी कई बातें सामने आई हैं. पुलिस ने जल्द से जल्द मामले का खुलासा होने की बात कही है.

क्या है डबल मर्डर केस

तरुण और नेहा

राजधानी के खम्हारडीह थाना क्षेत्र में पूर्व मंत्री डीपी घृतलहरे की बहू और 9 साल की पोती की शनिवार रात जूते के लेस से गला घोंटकर हत्या कर दी गई. दोनों की लाश उन्हीं के कमरे के दीवान में पड़ी हुई मिली. हत्या के बाद दोनों की लाश को दीवान में डाल दिया गया. आस पास के लोगों ने बताया कि शनिवार शाम मृतक नेहा की बहन मेघा और उसका दूर का भाई उससे मिलने घर पहुंचे और कुछ देर बाद दोनों वापस घर चले गए. रात को दूर का भाई वापस नेहा के घर पहुंचा तो घर में ताला लगा हुआ था. लेकिन नेहा की स्कूटी और चप्पल घर के बाहर ही थी. जिसके बाद युवक ने मेघा को कॉल लगाकर नेहा के घर बुलाया. जहां पहुंच कर मेघा ने नेहा को कॉल लगाया. नेहा का फोन बंद आने पर मेघा ने आसपास के लोगों को बुलाकर घर का दरवाजा तोड़ा. अंदर जाकर देखा तो नेहा का नंदोई डॉक्टर आनंद राय और उसका साथी दीपक किचन में छुप कर बैठे हुए थे और दोनों के चेहरे पर नाखून और खून के निशान थे.

पढ़ें: रायपुर: पूर्व मंत्री की बहू और पोती का मर्डर, बेडरूम के दीवान में मिली लाश

पड़ोसियों ने तत्काल पुलिस को इस बारे में सूचना दी. पुलिस मौके पर पहुंची और नेहा और उसकी 9 साल की बेटी की तलाश करने लगी. पुलिस की पूछताछ में दोनों युवकों ने नेहा और उसकी बेटी का शव दीवान के अंदर होना बताया. जब पुलिस ने दीवान खोला तो बच्ची और नेहा का शव उसमें पड़ा मिला. पुलिस ने दोनों युवक आनंद राय और दीपक को हिरासत में ले लिया.

मृतका का पति 3 दिनों से था बाहर

3 दिन से सिमगा में था मृतका का पति

मृतका का पति और पूर्व मंत्री का बेटा तरुण 3 दिनों से सिमगा के पास चक्रवाय गांव में था. तरुण घृतलहरे ब्याज पर पैसे देने का काम करता है. इसी सिलसिले में वह सिमगा गया हुआ था.सूचना मिलने पर तरुण देर रात घर पहुंचा.पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

देर रात शव जलाने की थी प्लानिंग

पुलिस ने बताया कि दो आरोपियों के अलावा इस केस में एक तीसरा आरोपी भी है. जिसने बाकी के दोनों आरोपियों के घर के अंदर घुसने के बाद बाहर से ताला लगा दिया और फरार हो गया. ये भी पता चला है कि आरोपियों ने देर रात दोनों शवों को जलाने की प्लानिंग की थी.

'साजिश के तहत किया गया मर्डर'

तरुण घृतलहरे

मृतका के परिजनों ने पूरी घटना का आरोप नेहा के पति तरुण घृतलहरे पर लगाया. मृतका के भाई बेदराम मनहेरे ने बताया कि तरुण, उसके बहनोई और उसके साथी ने पूरी प्लानिंग के तहत उनकी बहन और भांजी की हत्या की है. बेदराम ने बताया कि मकान के अंदर मिले दो युवकों में से एक तरुण का बहनोई है और दूसरा उसका साथी है.

हत्या क्यों और किस वजह से की गई और किसने हत्या को अंजाम दिया. अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है. हालांकि पुलिस जल्द पूरे मामले का खुलासा करने का दावा कर रही हैं.

Last Updated : Jan 31, 2021, 5:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details