छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

भाटापारा में मनरेगा कर्मचारी संघ का धरना, वादा याद दिलाने चलाया पोस्टकार्ड अभियान

भाटापारा में मनरेगा कर्मचारी संघ का धरना प्रदर्शन जारी ( MNREGA workers union picketing in Bhatapara) है.हड़ताल के चौथे दिन सभी ने पोस्टकार्ड अभियान चलाया

By

Published : Apr 7, 2022, 8:22 PM IST

Updated : Apr 8, 2022, 11:55 AM IST

MNREGA workers union picketing in Bhatapara
भाटापारा में मनरेगा कर्मचारी संघ का धरना

भाटापारा : छत्तीसगढ़ प्रांतीय आह्वान पर जनपद कार्यालय के सामने मनरेगा कर्मचारी महासंघ एवं रोजगार सहायक संघ का धरना प्रदर्शन करते हुए हड़ताल ( MNREGA workers union picketing in Bhatapara) जारी है. गुरुवार को हड़ताल का चौथा दिन था. जिसमे मनरेगा महासंघ कर्मचारियों एवं रोजगार सहायक संघ ने पोस्टकार्ड हस्ताक्षर अभियान चलाया . जिसके माध्यम से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर अपनी 2 सूत्रीय मांगों को रखा जाएगा. इस पत्र में राज्य में कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अपने घोषणा पत्र को याद करते हुए अपने वादे को पूरा करने का निवेदन किया गया है. जिसमें ब्लॉक के लगभग 100 कर्मचारियों ने हिस्सा लिया.

भाटापारा में मनरेगा कर्मचारी संघ का धरना

मनरेगा कर्मी छत्तीसगढ़ सरकार को याद दिला रहे हैं पुराना वादा :छत्तीसगढ़ ग्राम रोजगार सहायक संघ (Chhattisgarh Village Employment Assistant Union) और छत्तीसगढ़ मनरेगा कर्मचारी महासंघ अपने मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठे हैं. जो वर्तमान सरकार के किए गए वादे के पूरा करने की मांग कर रहे हैं. आपको बता दे संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि जब तक संघ की मांग पूरी नहीं होती तब तक हड़ताल जारी रहेगी. मनरेगा योजना में केंद्र से छत्तीसगढ़ सरकार की छवि इस हड़ताल से गिर रही हैं क्योंकि इस वित्तीय वर्ष में एक भी कार्य मनरेगा का नहीं चल रहा हैं, ग्रामीण रोजगार के लिए सरकार की तरफ देख रही हैं, लेकिन सरकार इन मनरेगा कर्मियों के तरफ ध्यान नहीं दे रही है. वहीं इनके बिना मनरेगा योजना का संचालन संभव नहीं हैं. संघ के सभी सदस्यों ने सोनिया गांधी, कांगेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष महोदया को अपनी मांगों को पूर्ण कराने के लिए डाक द्वारा पत्र भेजा गया.

ये भी पढ़े-भाटापारा में मनरेगा कर्मियों और रोजगार सहायक संघ का प्रदर्शन

पोस्टकार्ड में याद दिलाया वादा :सोनिया गांधी (letter to sonia gandhi) को मनरेगा कर्मी और रोजगार सहायकों ने चुनाव के समय कांग्रेस के वादे को लिखा है. जिसमे उन्हें नियमित करने की बात कही गई है. छत्तीसगढ़ में रोजगार एवं मनरेगा के संविदा कर्मचारियों को नियमित करने का वादा किया था, उस वादे को पूरा करें. यही नहीं उन्होंने अपने वेतन के बारे में लिखा कि इतने कम पैसों में घर चलाना मुश्किल है. इस मानदेय में कार्य करना मजबूरी है. छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के 2018 के घोषणा पत्र में नियमितीकरण का वादा किया था. जिसे आज 3 साल पूर्ण होने के बाद भी पूरा नहीं किया गया है. जिसके कारण कांग्रेस पार्टी की छवि धूमिल हो रही है. अतः आपसे निवेदन है छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को रोजगार सहायक एवं मनरेगा कर्मियों को नियमितीकरण करने के लिए आदेशित करें।

Last Updated : Apr 8, 2022, 11:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details