छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

प्रदेश के 16 जिलों में होगी भारी बारिश, इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

रायपुर मौसम विभाग(Meteorological Department raipur) ने आगामी 4 घंटे के लिए छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. रायपुर समेत 16 जिलों में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है.

By

Published : Jul 23, 2021, 8:26 PM IST

Meteorological Department raipur issued rain alert in 16 districts of Chhattisgarh
रायपुर मौसम विभाग

रायपुर:मौसम विभाग ने आगामी 4 घंटे के लिए प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. विभाग के पूर्वानुमान बुलेटिन में 16 जिलों में भारी बारिश और एक दो स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने की संभावाना जताई है. इससे पहले रायपुर स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने गुरुवार को यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. तो वहीं शुक्रवार को राजधानी में हल्की धूप छांव के बीच कई इलाकों में बूंदाबांदी भी देखने को मिली है. लेकिन भारी बारिश नहीं हुई है.

मौसम विभाग द्वारा 4 घंटे के लिए जारी किया गया यह बुलेटिन शाम 6:30 बजे से रात्रि 10:30 बजे तक के लिए जारी किया गया है. जिसमें प्रदेश के बलरामपुर, कोरबा, सूरजपुर, सरगुजा, कोरिया, पेंड्रा रोड, मुंगेली, कवर्धा, राजनादगांव, दुर्ग, बेमेतरा रायपुर, बलौदाबाजार, महासमुंद, धमतरी और गरियाबंद में एक-दो स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने और भारी वर्षा की संभावना जताई गई है.

आज राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में हो रही बारिश, 24 से 48 घंटे के लिए अलर्ट जारी

मौसम विभाग के मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि एक निम्न दबाब का क्षेत्र उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और तटीय ओडिशा और तटीय पश्चिम बंगाल के ऊपर 5.8 किलोमीटर तक स्थित है. मानसून द्रोणिका अनूपगढ़, सवाई माधवपुर झांसी, रीवा, अंबिकापुर के आसपास निम्न दबाब के केंद्र से होते हुए पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी तक 1.5 किलोमीटर तक स्थित है. जिसके प्रभाव से आगामी 4 घंटे के दौरान प्रदेश के करीब 16 जिलों के एक-दो स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरेगी. और भारी बारिश होने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details