छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

कन्नड़ एक्टर सत्यजीत का निधन

लंबे समय से बीमार चल रहे कन्नड़ एक्टर सत्यजीत (Satyajith) का निधन (death) हो गया है. उन्होंने बेंगलुरू के बॉरिंग और लेडी कर्जन हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली. उनकी उम्र 72 साल की थी. हाल ही में हार्ट स्ट्रोक की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

By

Published : Oct 10, 2021, 10:39 PM IST

Updated : Oct 10, 2021, 10:53 PM IST

kannada actor Satyajit's death
कन्नड़ एक्टर सत्यजीतका निधन

रायपुरः लंबे समय से बीमार चल रहे कन्नड़ एक्टर सत्यजीत (Satyajith) का निधन (death) हो गया है. उन्होंने बेंगलुरू के बॉरिंग और लेडी कर्जन हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली. उनकी उम्र 72 साल की थी. हाल ही में हार्ट स्ट्रोक की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

जानकारी के अनुसार उनके एक पैर में गैंगरीन हो गया था. उन्हें पीलिया की भी शिकायत थी. जिसके बाद वह ठीक नहीं पाए. एक्टर सत्यजीत की असामयित निधन (untimely death) की सूचना के बाद उनके चाहने वालों का हुजूम उमड़ पड़ा. अंतिम श्रद्धांजलि के लिए उनके पार्थिव शरीर (mortalBody) को हेगड़े नगर स्थित उनके घर पर रखा गया था. दोपहर बाद अंतिम संस्कार किया गया. पांच साल पहले सीवियर डायबिटीज की वजह से उनका एक पैर काटना पड़ गया था.

उनका असली नाम सईद निजामुद्दीन है. वह एक बस ड्राइवर थे. जिन्होंने थिएटर का हिस्सा बनकर अपने एक्टिंग के सपने को पूरा किया था. कैरियर की शुरुआत उन्होंने सबसे पहले खलनायक के रूप में की थी. उन्होंने करीब 600 से अधिक फिल्मों में काम किया.

Last Updated : Oct 10, 2021, 10:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details