छत्तीसगढ़

chhattisgarh

मॉडर्न ड्रेस पहने युवाओं ने खुद को बताया हरिद्वार का साधु, फिर किया ये....

By

Published : Aug 30, 2021, 10:43 AM IST

रायपुर में ठगी का अनोखा मामला सामने आया है. यहां बीच बाजार में एक महिला से राह चलते युवाओं ने ठगी की. आरोपियों ने पहले खुद को हरिद्वार से आए साधु बताया फिर उसके पापों की सजा उसके बच्चों को मिलना बताकर उसके लाखों रुपये के जेवर लेकर फरार हो गए.

thugs-took-away-lakhs-of-jewelery-by-cheating-a-woman-in-raipur
रायपुर में ठगी

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लूट और ठगी के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. दिनों दिन कोई न कोई लूट या ठगी का शिकार हो रहा है. रविवार को भी इसी तरह का एक ताजा मामला सामने आया है. जिसमें दो शातिर ठगों ने एक महिला को अपना शिकार बनाया है. पहले तो ठगों ने खुद को हरिद्वार का साधु बताकर महिला को अपने झांसे में लिया. उसके बाद 4 दिन में बच्चे की मौत होने का भय दिखाकर जेवर उतरवा लिए और तीन लाख के जेवर को लेकर फरार हो गए. शातिर ठगों की पूरी वारदात CCTV कैमरे में कैद हो गई है.

रायपुर में ठगी

51 कदम में लाखों के गहने पार

पूरा मामला रायपुर के डीडी नगर थाना क्षेत्र का है. पीड़िता सरस्वती सोनकर ने ETV भारत को बताया कि वह दोपहर करीब 3 बजे अपनी देवर की बेटी के साथ मेडिकल से दवाई लेकर वापस लौट रही थी. इसी बीच दो अज्ञात युवक आए और खुद को हरिद्वार का साधु बताते हुए कहने लगे कि तुम्हारे दो बच्चे हैं. तुमने जो पाप किया है उसकी सजा तुम्हारे बच्चों को मिलने वाली है. 4 दिन के भीतर तुम्हारे बच्चे खत्म हो जाएंगे. सरस्वddती ने बताया कि उनकी बात सुनकर वह घबरा गई थी. इसके बाद ठगों ने बच्चे को जीवत देखने के लिए पूजा करने की सलाह दी और कहने लगे कि अपने जेवर उतार कर हमें दो. हम मंत्रोच्चारण करेंगे. तब तक 51 कदम बिना पीछे मुड़े चलना होगा. जैसे ही उसके बताए अनुसार चली दोनों युवक जेवर लेकर फरार हो गए.

ATM मशीन से पैसा निकालने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, बाकी की तलाश जारी

पूरी वारदात CCTV में कैद

जिस जगह पर शातिर ठगों ने घटना को अंजाम दिया. उस जगह पर CCTV भी लगा हुआ है. जिसमें पूरी वारदात कैद हो गई. CCTV में दिखाई दे रहे दोनों युवक बड़े ही शातिर अंदाज में ठगी की घटना को अंजाम दे रहे हैं. पूरी वारदात को अंजाम देने के बाद तेजी से नौ दो ग्यारह होते दिख रहे हैं. फिलहाल पुलिस CCTV फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश में जुट गई है. ASP तारकेश्वर पटेल ने बताया कि जल्द ही पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर लेगी. कई संदिग्धों से भी पूछताछ जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details