छत्तीसगढ़

chhattisgarh

नक्सलियों का शहरी नेटवर्क: गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने की बस्तर पुलिस के अभियान की तारीफ

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने नक्सलियों के शहरी नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए चलाए जा रहे अभियान की तारीफ की है.

By

Published : Jun 15, 2020, 11:04 AM IST

Published : Jun 15, 2020, 11:04 AM IST

Updated : Jun 15, 2020, 1:39 PM IST

Home Minister Tamradhwaj Sahu
गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू

रायपुर:गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने नक्सलियों के शहरी नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए चलाए जा रहे अभियान की तारीफ की है. उन्होंने पुलिस की तारीफ करते हुए इसे अच्छी पहल बताया है. गृह मंत्री ने नक्सल प्रभावित क्षेत्र विशेषकर बस्तर में चलाए जा रहे अभियान में मिली सफलताओं की जानकारी दी है.

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू

SPECIAL : कोरबा के स्किल्ड प्रवासी मजदूरों के लिए खुशखबरी, गृह जिले में मिलेगा रोजगार

ताम्रध्वज साहू ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि इंद्रावती एरिया कमेटी में सक्रिय 5 लाख रुपए के इनामी नक्सली अजय अलामी, जो जनमिलिशिया कमांडर है, उसने ट्रैक्टर मंगवाया था. सूचना के आधार पर पुलिस ने 2 लोग जगत पुजारी और रमेश उसेंडी को नया ट्रैक्टर लेकर जाते हुए गिरफ्तार किया है. पूछताछ में दोनों ने नक्सलियों को ट्रैक्टर और हल सप्लाई करने की बात स्वीकार की है. अभी अधिकारी उनसे और भी पूछताछ कर रहे हैं. इसमें और भी लोगों की संलिप्तता के खुलासे हो सकते हैं, उस पर भी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने नक्सलियों के शहरी नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए इलाके में सार्थक पहल की है.

जब्त ट्रैक्टर

ये था मामला

दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो नक्सल सहयोगी एक नया ट्रैक्टर खरीदकर उसे नक्सलियों को सप्लाई करने की तैयारी में हैं. जिसके बाद पुलिस ने गीदम और बारसूर रोड पर नाकाबंदी कर सभी नई गाड़ियों की तलाशी शुरू कर दी. जिसके बाद चेकिंग पोस्ट पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया. पूछताछ में रमेश उसेंडी ने बताया कि उसने जगत पुजारी के साथ शोरूम में जाकर ट्रैक्टर खरीदा था. इधर जगत पुजारी ने भी स्वीकार किया है कि उसकी नक्सली अजय अलामी के साथ ट्रैक्टर खरीदने की डील हुई थी. इसके साथ ही उसने पहले भी नक्सली कमांडर को सामान सप्लाई करने की बात स्वीकार की है. पुलिस ने आरोपियों के पास से एक ट्रैक्टर, आरसी बुक, चेक बुक बरामद किया है. दोनों के खिलाफ छत्तीसगढ़ विशेष जन सुरक्षा अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया गया है.

Last Updated : Jun 15, 2020, 1:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details