छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

मंत्रालय में नौकरी दिलाने के नाम पर करीब 2 लाख की ठगी

राजधानी में किराना व्यापारी को मंत्रालय के कैंटीन का ठेका दिलाने और विधानसभा में नौकरी लगवाने का झांसा देते हुए लगभग 2 लाख रुपये की ठगी कर ली गई. ठगी करने वाले आरोपी ने अपनी पहचान मंत्रियों से बताते हुए व्यापारी से धोखाधड़ी की.

By

Published : Mar 17, 2021, 1:58 PM IST

Updated : Mar 17, 2021, 5:06 PM IST

fraud from businessman
व्यापारी के साथ धोखाधड़ी

रायपुर: राजधानी के पंडरी थाना इलाके में एक किराना व्यवसायी के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. आरोपी ने व्यापारी को मंत्रालय में कैंटीन का ठेका दिलाने सहित विधानसभा में नौकरी लगवाने का झांसा देते हुए लगभग 1 लाख 95 हजार रुपये की धोखाधड़ी की है. जिसके बाद पीड़ित किराना व्यवसायी की शिकायत पर पंडरी थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई है.

करीब 2 लाख की ठगी

बिलासपुर: फर्जी दस्तावेज तैयार कर दो बार बेची करोड़ों की जमीन

व्यवसायी से ऐंठ लिए लाखों रुपए

पंडरी पुलिस ने बताया कि आरोपी संतोष सोनी उर्फ बादल फिलहाल फरार है. उसकी तलाश में पुलिस टीम जुट गई है, लेकिन अब तक उसका कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगा है. आरोपी किराए के मकान में रहकर सेकंड हैंड गाड़ी की खरीद-बिक्री का काम करता है. इसी दौरान उसकी पहचान व्यापारी रितेश जंघेल के साथ हुई और उसने अपने संबंध मंत्रियों और बड़े पदों पर बैठे लोगों से बताते हुए मंत्रालय में कैंटीन का ठेका दिलवाने का झांसा देते हुए पीड़ित से लाखों रुपए ऐंठ लिए.


मंत्री के बंगले में बुलाकर लिए पैसे

आरोपी को जब जानकारी मिली कि किराना व्यवसायी ने विधानसभा में सहायक ग्रेड-3 के पद पर निकली भर्ती के लिए आवेदन किया है, तब संतोष ने उसकी नौकरी लगवाने का झांसा देते हुए मंत्री के बंगले में बुलाया. व्यापारी की किसी व्यक्ति से मुलाकात करवाने के बाद पैसे भी लिए. इसके बाद जब भी व्यापारी आरोपी से नौकरी लगवाने और ठेके पर काम दिलाने की बात करता था, तो वो इसे टाल देता था. जब पीड़ित को अपने ठगे जाने का अहसास हुआ, तो उसने थाने में शिकायत दर्ज कराई है. फिलहाल आरोपी फरार है.

Last Updated : Mar 17, 2021, 5:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details