छत्तीसगढ़

chhattisgarh

करुणा शुक्ला EXCLUSIVE: 'रमन सिंह को सत्ता जाने का ऐसा सदमा लगा कि बर्दाश्त नहीं कर पा रहे'

By

Published : Jul 25, 2020, 12:27 PM IST

Updated : Jul 25, 2020, 7:33 PM IST

छत्तीसगढ़ समाज कल्याण बोर्ड की नवनिर्वाचित अध्यक्ष करुणा शुक्ला ने पूर्व की बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. करुणा शुक्ला ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता भ्रष्टाचार को दूर करना और जरूरतमंदों को लाभ दिलाना है. देखिए ETV भारत से उनकी खास बातचीत...

Chhattisgarh Social Welfare Board Chairman Karuna Shukla exclusive interview in raipur
करुणा शुक्ला

रायपुर: छत्तीसगढ़ समाज कल्याण बोर्ड की नवनिर्वाचित अध्यक्ष करुणा शुक्ला ने ETV भारत से खास बातचीत की. उन्होंने प्रदेश में समाज कल्याण के माध्यम से केंद्र और राज्य सरकार की तमाम योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति को दिलाने की बात कही है. छत्तीसगढ़ समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष बनने के बाद उन्होंने कई मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखी. उनका कहना है कि केंद्र और राज्य की योजनाएं तो बहुत सी हैं पर भ्रष्टाचार को दूर करना और जरूरतमंदों को लाभ दिलाना ही पहली प्राथमिकता होगी.

छत्तीसगढ़ समाज कल्याण बोर्ड की नवनिर्वाचित अध्यक्ष करुणा शुक्ला से खास बातचीत

पढ़ें-किरणमयी नायक EXCLUSIVE: 'महिलाओं का शोषण रोकने के लिए उठाए जाएंगे कदम'

करुणा शुक्ला ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार के दौरान 15 साल तक मुख्यमंत्री रहे रमन सिंह पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि 'उन्हें समाज कल्याण से कोई लेना-देना नहीं था. अधिकारियों की मनमानी और कमीशनखोरी भी चरम पर रही. कमीशनखोरी को रोकने के लिए खुद मुख्यमंत्री रहे रमन सिंह ने रायगढ़ में बीजेपी के समारोह के दौरान कहा था कि जो कमीशन चल रहा है, उसे एक साल के लिए बंद कर दें. करुणा ने कहा कि इससे यह साफ तौर दर्शाता है कि उन्हें भी प्रदेश में कमीशनखोरी की पूरी जानकारी थी. वर्तमान में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुझे जिस भरोसे के साथ यह दायित्व सौंपा है. उसे मैं हर संभव तरीके से पूरा करूंगी. इस विभाग में काम बहुत है प्रदेश की आधी आबादी को समाज कल्याण के माध्यम से योजनाओं में शामिल करने का प्रयास होगा'.

गोधन न्याय योजना की जमकर की तारीफ

करुणा शुक्ला ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार देश की पहली ऐसी सरकार है जो किसानों और पशुपालकों से गोबर खरीदने जा रही है. यह योजना प्रदेश के लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए मील का पत्थर साबित होगी. बीजेपी के रमन सिंह और धरमलाल कौशिक जैसे नेताओं को यह योजना समझ में नहीं आ रही है, तभी इसका विरोध कर रहे हैं. प्रदेश में आवारा मवेशियों को लोग घरों के बाहर छोड़ देते थे, अब वह लोग भी गोबर से आमदनी होने के वजह से उन मवेशियों को घर में गौठानों में पालने लगेंगे.

सत्ता जाने से निराश है बीजेपी

करुणा ने पूर्व की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 15 साल की सत्ता जाने के बाद बीजेपी में निराशा और हताशा है. लोगों की तो नैया डूबती है, इनकी तो पूरी की पूरी नाव पलट गई है, तभी तो मिशन 65 का दावा करने वाले 14 सीटों पर पहुंच गए. पूर्व सीएम रमन सिंह को लेकर करुणा शुक्ला ने कहा कि इन्हें लगा था कि जीवनभर मुख्यमंत्री बने रहेंगे, सत्ता जाने का उनको अब सदमा लग गया है जिसे वह बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं.

Last Updated : Jul 25, 2020, 7:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details