छत्तीसगढ़

chhattisgarh

LIVE UPDATE: छत्तीसगढ़ के 7 जिलों से कोरोना वैक्सीनेशन के ड्राई रन की तस्वीरें

By

Published : Jan 2, 2021, 11:14 AM IST

Updated : Jan 2, 2021, 2:01 PM IST

Corona vaccination mock drill update in Chhattisgarh
कोरोना वैक्सीनेशन

13:54 January 02

राज्य में बनाए जाएंगे 1100 केंद्र : सिंहदेव

टीएस सिंहदेव

छत्तीसगढ़ में राजधानी समेत 7 जिलों में कोरोना टीकाकरण का ड्राई रन चल रहा है. मंत्री टीएस सिंहदेव  ने इस दौरान ड्राई रन सेंटर का जायजा लिया. सिंहदेव ने कहा कि 1100 केंद्र राज्य में बनाए जाएंगे. एक दिन में 1 लाख 10 हजार लोगों को वैक्सीन देने की तैयारी है.

13:52 January 02

सरगुजा में किया गया कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन

सरगुजा में कोरोना वैक्सीनेशन

सरगुजा में भी वैक्सिनेशन की तैयारियां शुरू कर दी गई. आज वैक्सीनेशन सेंटर में ड्राई रन किया गया. स्वास्थ्य अमले ने 25 लोगों के साथ वैक्सीनेशन का ड्राई रन किया. कलेक्टर और WHO के सब रीजनल टीम लीडर डॉ प्रणीत फटाले की मौजूदगी में यह ड्राई रन किया गया. ETV भारत की टीम ने तैयारियों का जायजा लिया.

13:30 January 02

बस्तर में कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन

बस्तर में कोरोना वैक्सीनेशन

ETV भारत की टीम बस्तर के वैक्सीनेशन सेंटर पहुंची. स्टाफ के साथ-साथ ड्राई रन में शामिल होने आए लोग मौजूद थे. प्रॉपर कोविड नियमों को ध्यान में रखते हुए ड्राई रन पूरी की जा रही थी.

12:29 January 02

टीएस सिंहदेव ने वैक्सीनेशन सेंटर का लिया जायजा

सिंहदेव ने वैक्सीनेशन सेंटर का लिया जायजा

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने वैक्सीनेशन सेंटर का जायजा लिया. सिंहदेव रायपुर के सेंटर पहुंचे थे जहां उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के बाद लोगों को कोई दिक्कत न हो इसका ध्यान रखा जाएगा. ऐसे ही 1100 सेंटर बनाए जाएंगे. रोजाना सभी सेंटर में 100 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. फ्रंट लाइन वॉरियर को सबसे पहले वैक्सीन लगाई जाएगी. 

11:20 January 02

रायपुर की पुरानी बस्ती वैक्सीनेशन सेंटर में ड्राई रन

पुरानी बस्ती वैक्सीनेशन सेंटर

ETV भारत की टीम राजाधानी रायपुर के पुरानी बस्ती वैक्सीनेशन सेंटर पहुंची. वहां स्टाफ के साथ-साथ ड्राई रन में शामिल होने आए लोग मौजूद थे. प्रॉपर कोविड नियमों को ध्यान में रखते हुए ड्राई रन पूरी की जा रही थी.

10:44 January 02

कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन

कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन

गौरेला पेंड्रा मरवाही में 3 स्थानों पर आज कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन किया जाना है. जहां पर स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी पूरी कर ली हैं.

इन जगहों पर ड्राई रन

  • गौरेला के सेनेटोरियम परिसर स्थित आई हॉस्पिटल
  • पेंड्रा में शासकीय कन्या शाला
  • मरवाही में ग्राम धोबहर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में

09:47 January 02

LIVE UPDATE: छत्तीसगढ़ के 7 जिलों से कोरोना वैक्सीनेशन के ड्राई रन की तस्वीरें

छत्तीसगढ़ में कोरोना वैक्सीन ट्रायल को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं. प्रदेश में लंबे समय से वैक्सीन का इंतजार किया जा रहा था. लगभग ये इंतजार खत्म होने वाला है. ब्रिटेन में वैक्सीन को अनुमति मिलने के बाद भारत में भी वैक्सीन आने की उम्मीद और बढ़ गई हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द से जल्द प्रदेश को भी वैक्सीन मिल सकती है. राजधानी रायपुर सहित 7 जिलों में शनिवार को वैक्सीनेशन का ड्राई रन किया जा रहा है. ड्राई रन का उद्देश्य कोविड की वैक्सीन को लेकर की गई तैयारियों को परखना है. जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में करीब 5 से 10 लोगों पर ड्राई रन किया जाएगा.

Last Updated : Jan 2, 2021, 2:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details