छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राजधानी विहार कॉलोनी में मिला कोरोना पॉजिटिव, पूरा इलाका कंटेनमेंट जोन घोषित

By

Published : Jul 6, 2020, 4:44 PM IST

Updated : Jul 6, 2020, 9:49 PM IST

रायपुर में राजधानी विहार कॉलोनी में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद कॉलोनी को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. कॉलोनी में आवागमन को पूरी तरह बंद कर दिया गया है.

raipur corona update news
रायपुर कोरोना अपडेट न्यूज

रायपुर:विधानसभा क्षेत्र थाना के राजधानी विहार कॉलोनी में एक कोरोना पॉजिटिव केस मिला है. जिसके बाद स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग और छत्तीसगढ़ शासन ने गाइडलाइन के तहत कॉलोनी को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है.

इससे पहले अपर कलेक्टर ने कॉलोनी के दीवार कचना की ओर, पश्चिम में कॉलोनी का मैदान, उत्तर में शिव मंदिर और दक्षिण में ऐश्वर्या किंगडम कॉलोनी के दीवार को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है. मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किसी भी कारण से कंटेनमेंट जोन या मकान के बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगाया गया है.

कंटेनमेंट जोन में आवागमन बंद

इस कंटेनमेंट जोन में प्रवेश और निकास के लिए सिर्फ एक ही द्वार है. जिसमें पुलिस तैनात किया गया है. जिसके द्वारा फिजिकल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करते हुए मेडिकल इमरजेंसी और आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए आवागमन करने वाले सभी लोगों का विवरण दर्ज किया जाएगा. कंटेनमेंट जोन के तहत सभी दुकानें, ऑफिस और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान आगामी आदेश तक पूरी तरह बंद रहेंगें. प्रभारी अधिकारी द्वारा कंटेनमेंट जोन में होम डिलीवरी के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति उचित दरों पर सुनिश्चित की जाएगी. आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी के लिए अनुमति इंसीडेंट कमांडर द्वारा दी जाएगी. कंटेनमेंट जोन में सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा.

पढ़ें:-बिलासपुर: स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी परेशानी, एसिम्टोमैटिक मरीजों की बढ़ी संख्या

कंटेनमेंट जोन में शासन की गाइडलाइन के अनुसार व्यवस्था बनाए रखने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, रायपुर के द्वारा आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी. जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा संबंधित क्षेत्र में शासन के निर्देशानुसार कांटेक्ट ट्रेसिंग, स्वास्थ्य निगरानी और सैंपल की जांच इत्यादि आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी.

Last Updated : Jul 6, 2020, 9:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details