छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जल्द शुरू होगा मंदिर हसौद में फ्लाईओवर का निर्माण

By

Published : Dec 25, 2020, 3:27 PM IST

रायपुर में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक कलेक्टर एस भारतीदासन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागृह में संपन्न हुई. इस मीटिंग में फैसला लिया गया कि मंदिर हसौद में फ्लाईओवर का निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जाएगा.

Construction of flyover in Mandir Hasaud raipur will start soon
सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

रायपुर :सड़क दुर्घटनाओं पर नियंत्रण और सुगम यातायात व्यवस्था बनाने के लिए जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई. रायपुर कलेक्टर एस भारतीदासन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागृह में यह बैठक हुई. इस बैठक में परिवहन विभाग, नगर निगम, लोक निर्माण विभाग, राष्ट्रीय राजमार्ग विकास प्राधिकरण और स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अधिकारी शामिल हुए. इसके अलावा कई विभागों के अधिकारी भी इस बैठक में मौजूद रहे.

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

पढ़ें-खुड़मुड़ा हत्याकांड: पीड़ित परिवार के बच्चों को पढ़ाएगी सरकार, चारों बच्चों की एक लाख की एफडी होगी

बैठक में जिले में होने वाले सड़क दुर्घटनाओं के कारणों का विश्लेषण और सुगम यातायात व्यवस्था निर्मित किए जाने के संबंध में विस्तारपूर्वक चर्चा हुई. इस दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग विकास प्राधिकरण ने राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 53 पर फ्लाईओवर का निर्माण कार्य और जोरा अंडरब्रिज के निर्माण कार्य पर चर्चा की.

  • मंदिर हसौद चौक को पिछले 3 वर्षों में हुई सड़क दुर्घटनाओं के आंकड़ों के आधार पर ब्लैक स्पॉट के रूप में चिन्हाकित किया गया था.
  • जोरा अंडरब्रिज अग्रसेन धाम चौक तक सर्विस रोड नहीं होने के कारण अधिकांश मोटरसाइकिल चालक रॉन्ग साइड से वाहन चलाते थे. जिससे सड़क दुर्घटना होने की संभावना निरंतर बनी रहती थी.
  • कार्य स्वीकृत होकर जनवरी 2021 से निर्माण कार्य प्रारंभ होगा.

बैठक के दौरान लोक निर्माण विभाग रायपुर को उपरोक्त चिन्हाकित ब्लैक स्पॉट में आवश्यक इंजीनियरिंग सुधार करने, स्टॉप लाइन जेबरा क्रॉसिंग, रोड साइन बोर्ड और लाइट की व्यवस्था कर सुगम व्यवस्था बनाने का निर्देश दिया गया.

सिग्नल लगाने के दिए निर्देश

इस बैठक में रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड को शहर के प्रमुख चौराहों पर लगाए गए विद्युत सिग्नल का सही संचालन और अन्य आवश्यक स्थानों पर भी विद्युत सिग्नल लगाए जाने हेतु निर्देश दिया गया. राजधानी रायपुर में बनने वाली बाईपास रोड में भविष्य में किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए कार्य योजना तैयार करने हेतु संबंधित विभागों को निर्देश दिए गए. इसके अलावा कई सड़कों पर लाइट की व्यवस्था करने की हिदायत दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details