छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

केंद्र करे मजदूरों और छात्रों की घर वापसी की पूरी व्यवस्थाः प्रदेश कांग्रेस

सोनिया गांधी ने मजदूरों की घर वापसी के लिए ट्रेन किराया देने की घोषणा की है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने इस फैसले का स्वागत किया है साथ ही केंद्र सरकार से मजदूरों समेत अन्य लोगों के वापसी की जल्द अनुमति मांगी है.

By

Published : May 4, 2020, 1:47 PM IST

Updated : May 4, 2020, 3:17 PM IST

Congress sought permission from Central Government to bring back  laborers including other people
कांग्रेस ने केंद्र सरकार से मांगी अनुमति

रायपुर: पूरे देश के मजदूरों की घर वापसी का ट्रेन किराया कांग्रेस की तरफ से वहन किया जाएगा. इसकी घोषणा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने की है. सोनिया गांधी की इस घोषणा का छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने स्वागत किया है.

लोगों के घर वापसी की व्यवस्था की मांग

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेष नितिन त्रिवेदी ने कहा कि विदेशों में और देश के अन्य राज्यों में फंसे लोग आर्थिक पारिवारिक और व्यक्तिगत परेशानियों का सामना कर रहे हैं. कांग्रेस पार्टी देश की सरकार से मांग करती है कि लॉकडाउन की घोषणा केंद्र सरकार ने की है और यह समस्या पूरे देश की समस्या है इसलिए मजदूरों के साथ-साथ छात्रों, मरीजों, तीर्थयात्रियों और बाहर फंसे अन्य लोगों के घर वापसी की पूरी व्यवस्था केंद्र सरकार की तरफ से की जाए. अनेक राज्यों से संबंधित होने के कारण यह मामला साफ तौर से केंद्र सरकार के अधिकार क्षेत्र में है.

'केंद्र सरकार का जिम्मेदारी से मुंह मोड़ना सही नहीं'

त्रिवेदी ने कहा है कि इस संकट की घड़ी में केंद्र सरकार का अपनी जिम्मेदारी से मुंह मोड़ना उचित नहीं है. मजदूरों के साथ-साथ बाहर फंसे छात्र, तीर्थयात्री और अन्य यात्री सभी भारत के नागरिक हैं और उनको केंद्र सरकार की ओर से घर वापसी से वंचित करना सही नहीं है.

सोनिया गांधी ने मजदूरों के ट्रेन का किराया देने की घोषणा की

जब से मोदी सरकार और रेलवे ने अपने प्रदेश से बाहर फंसे मजदूरों की घर वापसी के लिए विशेष ट्रेनों में किराया लेने की घोषणा की. तब से पूरे देश में इसका विरोध हो रहा था. लोगों का कहना था कि इस लॉकडाउन की वजह से उनके सामने रहने खाने की दिक्कत है. ऐसे में किराए के लिए पैसे कहां से लाएंगे. इस मामले को लेकर कांग्रेस ने भी केंद्र सरकार के सामने अपना विरोध दर्ज कराया था. बावजूद इसके सरकार अपने फैसले पर अडिग रही जिसके बाद अब सोनिया गांधी ने मजदूरों का ट्रेन किराया देने की घोषणा की.

पढ़ें- डेढ़ महीने बाद खुली शराब दुकान, मदिरा प्रेमियों की लगी लंबी कतार

Last Updated : May 4, 2020, 3:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details