छत्तीसगढ़

chhattisgarh

विदेशों में कोरोना वैक्सीन भेजे जाने के खिलाफ कांग्रेस का पोस्टर अभियान

By

Published : May 17, 2021, 8:52 AM IST

पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस ने पोस्टर अभियान छेड़ दिया है. वैक्सीन विदेश भेजे जाने के विरोध में कांग्रेस सोशल मीडिया के जरिए सरकार के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शित कर रही है. छत्तीसगढ़ के मंत्री और नेता इस अभियान से जुड़ गए हैं.

congress-poster-campaign-against-pm-modi-for-sending-corona-vaccine-abroad
प्रियंका गांधी का पोस्ट

रायपुर : देश में फिर एक बार वैक्सीन की कमी का मामला तूल पकड़ रहा है. कांग्रेस वैक्सीन को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. सोशल मीडिया पर प्रियंका गांधी और राहुल गांधी ने पोस्ट शेयर किया है, जिसमें पीएम मोदी के लिए सवाल लिखा हुआ है कि 'मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी ?'

राहुल गांधी का पोस्ट
सोशल मीडिया पर इस सवाल का पोस्टर साझा करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने उन्हें गिरफ्तार करने की चुनौती दी. उसके बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सहित कई मंत्री और विधायक भी ऐसी चुनौती के साथ सामने आ गए. दिल्ली में यह पोस्टर लगाने पर लोगों की गिरफ्तारी की खबर से कांग्रेस में गुस्सा है. पूरे देश में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट शेयर कर रहे हैं.
टीएस सिंहदेव का पोस्ट

कोविड पर विपक्षी पार्टियों के सवाल, जवाब से बच रही सरकार

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने सोशल मीडिया पर ये पोस्ट शेयर किया है. मरकाम ने लिखा- मुझे भी गिरफ्तार करो. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंडिया ने इसे अपनी प्रोफाइल में लगा लिया. नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया ने लिखा- सवाल का जवाब नहीं है, तो गिरफ्तार कर लीजिए साहब! लेकिन अब ये तो हर देशवासी पूछेगा कि हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी ?

मोहन मरकाम का पोस्ट

मंत्री और विधायकों ने किया पोस्ट शेयर

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने राहुल गांधी की पोस्ट को साझा किया. संसदीय सचिव शकुंतला साहू और भिलाई विधायक देवेंद्र यादव ने भी इस पोस्टर को अपनी प्रोफाइल का हिस्सा बनाया है. कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने राहुल गांधी की पोस्ट को आगे बढ़ाते हुए यही बात दोहराई. त्रिवेदी ने कहा कि 'यह केंद्र सरकार की अनीति है. एक सवाल पूछता हुआ पोस्टर लगाने पर दिल्ली पुलिस ने गरीब पोस्टर लगाने वालों और रिक्शा वालों को पकड़ा है. अब सभी यह सवाल पूछने लगे हैं. दिल्ली पुलिस ने स्वामिभक्ति दिखाने के चक्कर में इस मामले को अंतरराष्ट्रीय चर्चा का केंद्र बना दिया है.'

शैलेश नितिन त्रिवेदी का पोस्ट
प्रदेश प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने भी यह पोस्ट साझा किया. एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा, सोशल मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष जयवर्धन बिस्सा ने भी इसे प्रोफाइल पिक्चर बनाया. कांग्रेस के दूसरे नेता भी लगातार इस पोस्ट को आगे बढ़ा रहे हैं. प्रधानमंत्री से पूछे गए इस सवाल को सोशल मीडिया अकाउंट की प्रोफाइल पिक्चर बनाया जा रहा है.
शिव डहरिया का पोस्ट
दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछता पोस्टर चिपकाने के मामले में पुलिस ने 25 FIR दर्ज की है और इस मामले में 25 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. दिल्ली के कई हिस्सों में पोस्टर लगाए गए थे. पुलिस को गुरुवार को इन पोस्टर्स की सूचना मिली थी. इसमें IPC की धारा 188 सरकारी अधिकारी की ओर से जारी आदेश या नियम का उल्लंघन, संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और दूसरी धाराओं के तहत FIR दर्ज हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details