छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कांग्रेस को याद आईं करुणा, किरणमयी को राज्य महिला आयोग अध्यक्ष की अहम जिम्मेदारी

By

Published : Jul 16, 2020, 1:27 PM IST

Updated : Jul 16, 2020, 3:09 PM IST

छत्तीसगढ़ में आयोग, निगम, मंडलों में नियुक्ति की लिस्ट जारी कर दी गई है. जहां करुणा शुक्ला सोशल वेलफेयर बोर्ड की चेयरपर्सन बनीं और किरणमयी नायक को राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन की जिम्मेदारी दी गई है.

Karuna Shukla and Kiranmayee Nayak
करुणा शुक्ला और किरणमयी नायक

रायपुर:संसदीय सचिवों की नियुक्ति के बाद छत्तीसगढ़ में आयोग, निगम, मंडलों में नियुक्ति की लिस्ट भी जारी हो गई है. 32 लोगों को निगम मंडल में स्थान मिला है. खास बात ये है कि विधानसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ने वाली करुणा शुक्ला को समाज कल्याण बोर्ड की चेयरपर्सन बनाया गया. वहीं रायपुर की पूर्व मेयर किरणमयी नायक को बड़ी जिम्मेदारी मिली है. उन्हें राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष बनाया गया है.

देखिए: किसे मिला निगम मंडल में कौन सा पद और विभाग

60 साल की उम्र पार कर चुकीं करुणा शुक्ला ने कई साल भारतीय जनता पार्टी में बिताए. भाजपा से विधायक और सांसद रहीं करुणा शुक्ला ने नाराज होकर कांग्रेस का हाथ थाम लिया था. 2018 के विधानसभा चुनाव में उन्हें कांग्रेस ने राजनीतिक तौर पर सबसे महत्वपूर्ण राजनांदगांव क्षेत्र से टिकट दिया. उनके सामने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह थे. कड़ी टक्कर में उन्हें रमन सिंह ने हरा दिया था. सरकार बनने के लगभग 1 साल 8 महीने बाद उन्हें समाज कल्याण बोर्ड की चेयरपर्सन बनाया गया है.

करुणा शुक्ला

किरणमयी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

किरणमयी नायक जो रायपुर शहर की पहली निर्वाचित महापौर रहीं, इस वक्त कांग्रेस का पक्ष रखने की कमान संभाली हुई हैं. विधानसभा चुनाव से पहले किरण ने सड़क से लेकर सोशल मीडिया और मीडिया में पार्टी का पक्ष रखने में मुखरता दिखाई. वे आज भी ये जिम्मेदारी संभाल रही हैं. उम्मीद के मुताबिक उन्हें सूची में जगह मिली और महत्वपूर्ण आयोग भी. किरणमयी को राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष बनाया गया है.

इस संभाग से इतनों को मिली जगह

किरणमयी नायक

सूची में रायपुर संभाग से 14, सरगुजा संभाग से 4, बिलासपुर संभाग से 4, दुर्ग संभाग से 4, बस्तर संभाग से 6 नेताओं को जगह मिली है.

Last Updated : Jul 16, 2020, 3:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details