छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कलेक्टर ने राजधानी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का लाइसेंस किया रद्द

By

Published : Jul 27, 2021, 10:45 PM IST

रायपुर के राजधानी अस्पताल का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है. कलेक्टर ने इस संबंध में आदेश जारी किया है.

Collector canceled the license of Rajdhani Super Specialty Hospital raipur
राजधानी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल

रायपुर :पचपेड़ी नाका के राजधानी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है. 17 अप्रैल अस्पताल में आग लग गई थी. जांच के बाद कलेक्टर ने अस्पताल का लाइसेंस रद्द किए जाने के संबंध में आदेश जारी किया है. इस हादसे में 5 मरीजों की मौत हो गई थी.

मामले में पुलिस ने अस्पताल संचालक मंडल के 2 डॉक्टरों को गिरफ्तार किया है. टिकरापारा थाना पुलिस ने अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया था. जांच में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगने का पता चला था. जांच में इस बात का पता चला कि अस्पताल को दो मंजिला तक ही संचालित करने की अनुमति मिली थी, लेकिन प्रबंधक तीसरी मंजिल को भी अस्पताल के रूप में संचालित कर रहा था.

राजधानी अस्पताल का लाइसेंस रद्द

राजधानी अस्पताल अग्निकांड: दो डॉक्टर गिरफ्तार, कई बड़े खुलासे

सीएम ने 4 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया था

राजधानी अस्पताल में कोरोना मरीज भर्ती थे. इस हादसे पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दुख जताया था. मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान भी किया था और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की थी.

शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी आग

बताया जा रहा था कि आग शॉर्ट सर्किट होने की वजह से लगी. इस अस्पताल में कुल 50 मरीज भर्ती थे. अस्पताल के ICU में आग लगी थी. आग लगने के बाद वहां अफरा तफरी का माहौल था. जिसके बाद मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया. कुछ देर बाद दमकलकर्मी और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details