छत्तीसगढ़

chhattisgarh

'ढाई-ढाई साल सीएम' का क्लाइमेक्स! दिल्ली दरबार में भूपेश-सिंहदेव, नेतृत्व परिवर्तन पर कोई चर्चा नहीं!

By

Published : Aug 24, 2021, 12:56 PM IST

Updated : Aug 24, 2021, 3:36 PM IST

दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ सीएम भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव की बैठक हुई. छत्तीसगढ़ के नेताओं ने बैठक के बाद कहा है कि राहुल गांधी से छत्तीसगढ़ के मुद्दों पर चर्चा हुई है लेकिन नेतृत्व परिवर्तन पर कोई चर्चा नहीं हुई.

cm-of-two-and-a-half-years-cm-bhupesh-baghel-and-ts-singhdeo-meet-to-rahul-gandhi-in-delhi
भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को दिल्ली तलब किया गया. सीएम भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव की कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात हुई. दोनों नेता सुबह से ही राहुल गांधी के निवास पर पहुंच गए. छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पूनिया भी बैठक में मौजूद रहे. बैठक खत्म होने के बाद तीनों नेताओं ने कहा कि राहुल गांधी से मुलाकात के दौरान छत्तीसगढ़ के विकास के मुद्दों पर चर्चा हुई. तीनों नेताओं ने ढाई-ढाई साल के सीएम के फॉर्मूले पर किसी भी बातचीत से इनकार किया.

दरअसल दिल्ली रवाना होने से पहले भूपेश बघेल ने रायपुर में संवाददाताओं से कहा था कि राहुल गांधी जी ने बैठक बुलाई है.यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें और सिंहदेव को बैठक के लिए एक साथ बुलाया गया है तो मुख्यमंत्री ने कहा कि यह राहुल जी के ऊपर है कि जिसको भी बुलाएं. मुझे तो यही सूचना मिली है कि राहुल जी के साथ बैठक है. सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस आलाकमान छत्तीसगढ़ में पार्टी के भीतर चल रही गुटबाजी को जल्द खत्म करना चाहता है. यह बैठक इसी प्रयास के तहत हुई है.

'ढाई-ढाई साल सीएम' का क्लाइमेक्स!

ढाई-ढाई साल का फॉर्मूला: रोमांचक हुआ घमासान, आज अंपायर की भूमिका निभाएंगे राहुल गांधी

छत्तीसगढ़ में दिसंबर 2018 में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से मुख्यमत्री बघेल और सिंहदेव के बीच रिश्ते सहज नहीं रहे. सिंहदेव के समर्थकों का कहना है कि ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री को लेकर सहमति बनी थी. ऐसे में अब सिंहदेव को मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए. हालांकि कांग्रेस आलाकमान ने बघेल को मुख्यमंत्री पद से हटाने का कोई संकेत नहीं दिया है.

भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव राहुल के निवास पर

पिछले दिनों बघेल गुट और सिंहदेव गुट के बीच मतभेद उस वक्त और बढ़ गया जब कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव पर आरोप लगाया था कि वह उनकी हत्या करवाकर मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं. बृहस्पति सिंह को मुख्यमंत्री बघेल का करीबी माना जाता है

Last Updated : Aug 24, 2021, 3:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details