छत्तीसगढ़

chhattisgarh

स्वतंत्रता दिवस पर भी सियासत: केंद्र सरकार पर मुख्यमंत्री बघेल का हमला

By

Published : Aug 15, 2020, 1:58 PM IST

Updated : Aug 15, 2020, 5:24 PM IST

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान केंद्र की भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि तेंदूपत्ता संग्राहकों की बीमा योजना बंद करके अगर कोई यह सोचता है कि वह आपकी प्रगति के रास्ते बंद कर देगा, तो यह मुगालता भी हमने समाप्त कर दिया है.

Chief Minister Bhupesh Baghel
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आए दिन किसी न किसी मुद्दे को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार पर हमलावर रहते हैं. आज भी स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान भी बघेल केंद्र की भाजपा सरकार पर तंज कसने से नहीं चूके. मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण के दौरान केंद्र सरकार और बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि, 'तेंदूपत्ता संग्राहकों की बीमा योजना बंद करके अगर कोई यह सोचता है कि वह आपकी प्रगति के रास्ते बंद कर देगा, तो यह मुगालता भी हमने समाप्त कर दिया है'.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

पढ़ें- विश्वव्यापी संकटकाल में संकटमोचक बना अर्थव्यवस्था का छत्तीसगढ़ी माॅडल: सीएम भूपेश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वतंत्रता दिवस की 74वीं वर्षगांठ पर राजधानी रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित मुख्य समारोह में ध्वजारोहण किया और प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी. इसी बीच मुख्यमंत्री ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला भी बोला.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

सीएम ने बीजेपी और केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि ,'वन अंचलों में रहने वाले हमारे आदिवासी भाई-बहनों, मुझे यह कहते हुए खुशी है कि आपके क्षेत्रों में अब आपके मन मुताबिक विकास की बयार बहने लगी है. तेंदूपत्ता संग्राहकों की बीमा योजना बंद करके अगर कोई यह सोचता है कि वह आपकी प्रगति के रास्ते बंद कर देगा, तो यह मुगालता भी हमने समाप्त कर दिया है.' उन्होंने आगे कहा,'हमने "शहीद महेन्द्र कर्मा तेंदूपत्ता संग्राहक सामाजिक सुरक्षा योजना" शुरू कर दी है, जिसमें न तो कोई प्रीमियम भरना पड़ेगा और न ही दावों के भुगतान के लिए कई महीनों का दुखदायी इंतजार सहना पड़ेगा. इसके साथ ही हमने 7 के स्थान पर 31 वनोपजों की समर्थन मूल्य पर खरीदी शुरू कर दी है, जो लाखों परिवारों के जीवन का आधार बनेगा'.

Last Updated : Aug 15, 2020, 5:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details