छत्तीसगढ़

chhattisgarh

CM बघेल ने PM को लिखा पत्र, मजदूरों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग

By

Published : May 1, 2020, 4:17 PM IST

Updated : May 1, 2020, 7:20 PM IST

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर दूसरे राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के मजदूरों को वापस लाने की अपील की है.

cm bhupesh baghel
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

रायपुर: लॉकडाउन में फंसे मजदूरों को वापस लाने के लिए लगातार हर राज्य की सरकार केंद्रीय रेलवे मंत्री पीयूष गोयल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से विशेष ट्रेन चलाने की मांग कर रही हैं. वहीं शुक्रवार को तेलंगाना में फंसे झारखंड के मजदूरों के लिए स्पेशल ट्रेल चलाकर उन्हें उनके घर पहुंचाया जा रहा है. इस कड़ी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 'विश्व मजदूर दिवस' पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर अन्य राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के श्रमिकों की घर वापसी के लिए विशेष ट्रेन चलाने की अपील की है.

सीएम भूपेश के पत्र की कॉपी

मुख्यमंत्री भूपेश ने अपने पत्र में लिखा है कि कोविड-19 के रोकथाम के लिए केन्द्र सरकार के निर्णय से प्रदेश को काफी मदद मिली है. जिससे कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या बहुत कम है. उन्होंने ने कहा कि, '29 अप्रैल को भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने अन्य राज्यों में फंसे मजदूरों की वापसी के लिए निर्देश जारी किए हैं. जो कि मददगार साबित होगा'.

1.6 लाख से ज्यादा मजदूर फंसे है

सीएम ने पत्र में लिखा कि, 'मैं आपका ध्यान प्रदेश के उन श्रमिकों, प्रवासियों की ओर आकर्षित करना चाहूंगा, जो मजदूर अन्य राज्यों में फंसे हैं और घर वापस नहीं आ पा रहे हैं. ऐसे श्रमिकों की संख्या 1.6 लाख से ज्यादा है. इन श्रमिकों के आर्थिक एवं मानसिक स्थिति का ध्यान में रखते हुए इनकी घर वापसी जरूरी है'.

पाइंट टू पाइंट ट्रेन चलाने का अनुरोध

उन्होंने लिखा कि, 'श्रमिकों की परेशानियों को देखते हुए विशेष पाइंट टू पाइंट ट्रेन चलाई जा सकती हैं, जिससे यात्रियों की सुरक्षा, सुविधा एवं हाइजीन सुनिश्चित की जा सके'. बता दें इस संबंध में प्रदेश सरकार ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी अनुरोध किया था.

Last Updated : May 1, 2020, 7:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details