छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Sep 1, 2022, 2:58 PM IST

ETV Bharat / city

सीएम भूपेश का पलटवार, हॉर्स ट्रेडिंग नहीं कर सके इसलिए भाजपा और रमन का सिर शर्म से झुक गया

झारखंड सियासी संकट पर छत्तीसगढ़ में महाभारत छिड़ी है. सीएम भूपेश बघेल और पूर्व सीएम एक दूसरे पर वार पलटवार कर रहे हैं. एक बार फिर सीएम भूपेश बघेल ने रमन सिंह पर तीखा हमला किया है.

CM Bhupesh attacks Raman Singh
सीएम भूपेश का पलटवार

रायपुर: छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल का भेंट मुलाकात का सिलसिला आज से फिर शुरू हो गया है. आज रायगढ़ दौरे पर जाने से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हेलीपैड पर पत्रकारों से चर्चा की और उनके कई सवालों का जवाब दिया. भूपेश बघेल ने रमन सिंह पर भी (CM Bhupesh attacks Raman Singh) निशाना साधा.

सीएम भूपेश का भाजपा पर पलटवार

भाजपा पर बरसे सीएम भूपेश: भाजपा के झारखंड के विधायकों को मुर्गा और शराब परोसने के आरोप पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि "हमारी पार्टी और गठबंधन के विधायक आए हैं. रमन सिंह तो दूसरी पार्टी के नेताओं को डरा धमकाकर लालच देकर हरण करके ले जाते हैं. मध्यप्रदेश में क्या हुआ उस समय, रमन सिंह की बोलती क्यों बंद थी. तब भारतीय जनता पार्टी का सर शर्म से नहीं झुका. राजस्थान के विधायकों को उठाकर ले गए थे, कर्नाटक, गोवा और ताजा उदाहरण महाराष्ट्र के विधायकों को ले गए थे. यह क्या उनकी पार्टी के विधायक थे."

झारखंड सियासी संकट पर घेरा: भूपेश बघेल ने कहा "यह तो हमारी पार्टी के लोग हैं. हमारे लोग हैं. गठबंधन के लोग आए हुए हैं. भाजपा पूरे प्रजातंत्र का चीर हरण कर रही है. इसलिए आए हैं, उनको शौक नहीं है. भारतीय जनता पार्टी विपक्ष को बर्दाश्त नहीं कर पा रही. आखिर तीन विधायक कोलकाता में पैसा लेते पकड़े गए थे. जेल में हैं. उनको कौन खरीद रहा था, तब इनका माथा शर्म से नहीं झुका."

यह भी पढ़ें:विधायकों की बाड़ेबंदी पर छत्तीसगढ़ में सियासत, बघेल और रमन आमने सामने

हॉर्स ट्रेडिंग की कोशिश का आरोप:झारखंड राज्यपाल द्वारा अब तक स्थिति स्पष्ट न किए जाने पर भी सीएम भूपेश बघेल ने तंज (Jharkhand political crisis) कसा है. उन्होंने कहा कि "झारखंड राज्यपाल चिट्ठी को आखिर क्यों नहीं खोल रहे हैं. सबसे पहले यही सवाल है कि चिट्ठी आई है या नहीं आई है. आई है, तो रोके क्यों हैं. नहीं आई है, तो स्पष्ट कर दें कि हमारे पास चिट्ठी नहीं आई है. आप हॉर्स ट्रेडिंग करना चाहते हैं, ताकि वह पत्र खुले, उसके पहले खरीद-फरोख्त कर लें. रमन सिंह और भारतीय जनता पार्टी को वहां सफलता नहीं मिली, इसलिए माथा शर्म से झुक गया. वो खरीद फरोख्त कर लेते, लोकतंत्र का चीरहरण कर लेते, तो उनका सर ऊंचा हो जाता." मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि "डर यही है कि भारतीय जनता पार्टी थाल लेकर खरीदने का प्रयास कर रही है. ईडी, आईडी से लगातार डराने का प्रयास कर रही है."

छत्तीसगढ़ी संस्कृति पर जोर: हिमाचल प्रदेश में गोबर खरीदी योजना को 10 गारंटी में शामिल किया गया है. सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि "यह सिर्फ गाय पर राजनीति कर सकते हैं. गरीबों, किसानों की आय दोगुनी करने की सिर्फ बात करते हैं. वह केवल भावनात्मक शोषण करते हैं, काम नहीं करते हैं. छत्तीसगढ़ में जो हो रहा है, प्रधानमंत्री भी उसकी प्रशंसा कर रहे हैं. लेकिन भारतीय जनता पार्टी आलोचना कर रही है. छत्तीसगढ़ी संस्कृति की ताकत देखिए, अमित शाह आए और बैलों की पूजा कर रहे हैं. यह हमारी संस्कृति की पहचान है."

भूपेश बघेल ने जेपी नड्डा और मोहन भागवत के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर कहा कि, "जानकारी आ रही है कि बैठक के दौरान 3 दिन तक कोई कमरे के बाहर नहीं निकलेगा. यह उनकी पार्टी की गतिविधियां हैं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details