छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 30, 2020, 11:33 AM IST

Updated : Jul 30, 2020, 1:51 PM IST

ETV Bharat / city

लापरवाही से बढ़ा संक्रमण, लॉकडाउन का कड़ाई से करें पालन: भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस और आगामी त्योहारों को देखते हुए प्रदेशवासियों को संबोधित किया है. सीएम ने सभी से सोशल डिस्टेंसिग का पालन करने और लॉकडाउन का कड़ाई से पालन किए जाने का आग्रह किया है.

chief-minister-bhupesh-baghel
सीएम भूपेश बघेल

रायपुर:छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर जनता को संबोधित किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि दूसरे राज्यों के मुकाबले छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है, लेकिन अनलॉक के दौरान लापरवाही की वजह से लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शहरों में लॉकडाउन का निर्णय लिया गया है, जनता उसका कड़ाई से पालन करें.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का संबोधन

पढ़ें- COVID 19 UPDATE: बुधवार को मिले 314 कोरोना पॉजिटिव, कुल एक्टिव केस 2,914

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है, इसे देखते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जनता को संबोधित किया. इसमें उन्होंने लोगों से लॉकडाउन के नियमों का कड़ाई से पालन करने की अपील की. लॉकडाउन में लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है, लेकिन इसे गंभीरता से नहीं लिया गया, तो लॉकडाउन की स्थिति से आगे भी बचा नहीं जा सकता है. ये सभी के लिए मुश्किल समय है. छत्तीसगढ़ में कोरोना पीड़ितों की रिकवरी रेट बेहतर है और मौत के आंकड़े काफी कम हैं. प्रदेश अन्य राज्यों के मुकाबले बेहतर कर रहा है, अगर जनता का सहयोग रहा तो हम और भी बेहतर कर सकते हैं.

प्रतिदिन 10 हजार सैंपल टेस्ट करने का लक्ष्य

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी प्रदेश में प्रतिदिन 5 हजार से ज्यादा सैंपल की जांच की जा रही है, जिसे बढ़ाकर 10 हजार करने का लक्ष्य है. राज्य में मेडिकल स्टाफ समर्पण से लोगों का इलाज कर रहे हैं. सीएम ने कहा कि अब तक उनके इलाज से कई मरीज ठीक होकर वापस अपने घर लौट चुके हैं. राज्य के 8 क्षेत्रीय और 22 जिला स्तरीय अस्पतालों में कोविड-19 के इलाज की व्यवस्था की गई है. सभी अस्पतालों में मास्क, ट्रिपल लेयर मास्क, पीपीई किट, वीटीएम और आवश्यक दवाईयों के इंतजाम किए गए हैं. अधिकारियों को ऑक्सीमीटर की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया है.

संक्रमण से बचाए रखने के लिए हो रहा टेस्ट

सीएम ने कहा कि कुछ जगहों से जानकारी मिल रही है कि लोग जांच के लिए जा रहे स्वास्थ्यकर्मियों के दल का विरोध कर रहे हैं. ऐसे लोगों से निवेदन है कि स्थिति की गंभीरता को समझें कि ये जांच आपके और आपके परिवार को संक्रमण से बचाने के लिए किया जा रहा है.

परिवार के साथ मनाएं पर्व

अभी रक्षाबंधन, बकरीद का त्योहार नजदीक आ रहा है. इस स्थिति में संक्रमण के बढ़ने का खतरा अधिक हो जाता है. सीएम ने प्रदेश के लोगों के आग्रह किया है कि पर्व अपने घर-परिवार के लोगों के साथ ही मनाएं. इस समय जिनता हो सके, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेश की जनता को आने वाले त्योहारों की बधाई भी दी है.

Last Updated : Jul 30, 2020, 1:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details