छत्तीसगढ़

chhattisgarh

एक क्लिक में पढ़िए छत्तीसगढ़ की सुबह की ताजा खबरें

By

Published : Aug 14, 2022, 6:45 AM IST

छत्तीसगढ़ में हर घर तिरंगा अभियान, बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष ने दावा किया है कि साल 2023 में छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनेगी. लगातार बारिश से दलहन और तिलहन की फसल को नुकसान हो रहा है. वजन त्योहार का समापन हुआ है. पढ़िए ETV भारत टॉप न्यूज

chhattisgarh news
छत्तीसगढ़ की सुबह की ताजा खबरें

तीन दिवसीय दौरे पर शनिवार को रायपुर पहुंचे छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पी एल पुनिया ने भाजपा पर बड़ा हमला किया है. उन्होने कहा कि भाजपा को 4 साल में 4 बार प्रदेश अध्यक्ष बदलना पड़ा है. लेकिन कांग्रेस में प्रदेश अध्यक्ष बदलने की जरूरत ही नहीं है और ना ही ऐसी कोई संभावना है.

पीएल पुनिया ने कहा मोहन मरकाम ही रहेंगे पीसीसी चीफपूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने संघ प्रमुख मोहन भागवत को तिरंगा झंडा भेजा था. जिसे संघ प्रमुख मोहन भागवत ने नागपुर में आरएसएस मुख्यालय में फहराया है. ऐसा दावा छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम कर रहे हैं. मोहन मरकाम ने संघ प्रमुख को खादी का तिरंगा झंडा गिफ्ट कर भेजा था. इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि "उनकी तरफ से भेजे गये खादी के झंडे को हेडगेवार भवन नागपुर में फहराकर संघ प्रमुख ने एक रंग के ध्वज को छोड़कर तीन रंग वाले तिरंगे ध्वज पर अपनी आस्था जताई है".

मोहन भागवत ने संघ मुख्यालय में फहराया तिरंगा, मोहन मरकाम ने किया स्वागतपूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

छत्तीसगढ़ बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव दिल्ली से रायपुर लौट आए हैं. रायपुर पहुंचने पर स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर अरुण साव का बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. इस मौके पर वरिष्ठ बीजेपी नेता धरमलाल कौशिक, सांसद सुनील सोनी और विधायक बृजमोहन अग्रवाल भी मौजूद थे. अरुण साव ने राम मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की. उन्होंने कहा कि " 2023 में प्रदेश में कमल खिलेगा और यहां बीजेपी की सरकार बनेगी" इस मौके पर अरुण साव ने बीजेपी आलाकमान का आभार व्यक्त किया.

कमान संभालते ही बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने किया नया दावापूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) आज बालोद और कांकेर जिले के लिए रवाना हुए.इससे पहले उन्होंने कहा कि ''वीरभद्र सचिन सिंहदेव की मौत मामले को लेकर उनकी टीएस सिंहदेव (TS Singhdev) से बात हुई है. उन्होंने इस प्रकार की कोई शंका जाहिर नहीं की है. यदि उनके परिवार के लोग चाहते हैं तो हमें जांच करने में कोई परेशानी नहीं है.''

सीएम भूपेश बोले वीरभद्र सचिन सिंहदेव का परिवार चाहे तो जांच करने को तैयारपूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

टीएस सिंहदेव के भतीजे वीरभद्र सचिन सिंहदेव की मौत पर राजनीति शुरु हो गई है. बीजेपी ने इस मामले में न्यायिक जांच की मांग की है. "इस हादसे को राजनीतिक षड्यंत्र नहीं कहा जा सकता है." यह बातें स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने आज दिल्ली से रायपुर पहुंचने के बाद एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही.

टीएस सिंहदेव ने कहा वीरभद्र सिंहदेव मौत केस में होगी जांचपूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

छत्तीसगढ़ में बीते 3 दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से धान की फसलों को इस बारिश से सीधा फायदा होगा. लेकिन अधिक बारिश की वजह से दलहन और तिलहन की फसलों को नुकसान होने के साथ ही कीट का प्रकोप भी देखने को मिलेगा.

भारी बारिश से दलहन तिलहन की फसलें प्रभावितपूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

जांजगीर चांपा जिले में पूरे देश के तरह आजादी के अमृत महोत्सव मनाने की पूरी तैयारी है. इस बीच जांजगीर हाई स्कूल मैदान में इस बार जांजगीर नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया लाल किला से ध्वजा रोहन करेंगे. जिसे लालकिला का रूप दिया गया है.

जांजगीर चांपा के लालकिला में मनाया जाएगा आजादी का अमृत महोत्सवपूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

छत्तीसगढ़ में पिछले 2 साल से कोरोना महामारी के कारण स्वतंत्रता दिवस पर खास आयोजन नहीं किया जा रहा था. इस बार धूमधाम से प्रदेश भर में स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा. इसके लिए जिलेवार मंत्रियों और संसदीय सचिव को जिम्मेदारी सौंप दी गई है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में ध्वजारोहण करेंगे और राज्यपाल अनुसुईया उइके राजभवन में ध्वजारोहण करेंगी. इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई है.

सीएम भूपेश बघेल सहित अन्य मंत्री रायपुर सहित इन जिलों में करेंगे ध्वजारोहणपूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

बच्चों में कुपोषण का स्तर जांचने और सुपोषण के प्रति समुदाय को जागरूक लाने के लिए प्रदेश की सभी आंगनबाड़ियों में वजन त्यौहार आयोजित किया (vajan tyohar ends in Chhattisgarh) गया. इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों और पालकों की उपस्थिति में आंगनबाड़ियों में बच्चों का वजन और ऊंचाई लिया गया. इसके आधार पर बच्चों की उम्र के आधार पर उनके पोषण स्तर का निर्धारण होगा. इस तरह 1 अगस्त से शुरू हुए वजन त्यौहार का आज समापन हो गया.

छत्तीसगढ़ में वजन त्यौहार का समापनपूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ABOUT THE AUTHOR

...view details