छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

छत्तीसगढ़ कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक, संगठन के कार्यों को लेकर हुई चर्चा

छत्तीसगढ़ कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक आयोजित की गई. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई इस बैठक में कई अहम मुद्दों को लेकर चर्चा की गई.

Video conferencing meeting
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक

By

Published : Jun 16, 2020, 11:01 AM IST

Updated : Jun 16, 2020, 2:18 PM IST

रायपुर:प्रदेश कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक सोमवार को आयोजित की गई थी. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई इस बैठक में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम और समन्वय समिति के सदस्य शामिल थे. इस दौरान पार्टी के कार्यों की रणनीति तैयार की गई. इसके लिए सदस्यों ने कई सुझाव भी प्रस्तुत किए हैं.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक में शामिल PCC चीफ

धमतरी: दलदल में फंसकर हुई नन्हे हाथी की मौत

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने बैठक के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि सरकार और संगठन के बीच समन्वय स्थापित कैसे किया जाए, इसे लेकर चर्चा की गई. साथ ही सरकारी योजनाएं जन-जन तक कैसे पहुंचाई जाए, उसका लाभ लोगों को कैसे मिले, इन सब बातों को लेकर बैठक के दौरान रूपरेखा तैयार की गई है. आगामी दिनों में पार्टी के किए जाने वाले कार्यों पर भी चर्चा की गई. इसके अलावा सरकार और संगठन के किए जा रहे कार्यों की समीक्षा भी की गई.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

सत्ता और संगठन के बीच समन्वय

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने बताया कि बैठक में विभिन्न मुद्दों के साथ सत्ता और संगठन में समन्वय बनाते हुए कार्यों को लेकर विस्तार से चर्चा की गई. इस दौरान राजीव गांधी मितान योजना को लेकर भी चर्चा की गई. समन्वय समिति के सदस्यों ने कई सुझाव भी दिए हैं.

राजीव गांधी भवन का होगा विस्तार

प्रदेश कांग्रेस 20 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती को लेकर तैयारियों में जुटा हुआ है. इस दिन प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन का विस्तार किया जाएगा. इसके साथ ही सभी जिलों में कांग्रेस जिला कार्यालयों का शिलान्यास किया जाएगा. इसके लिए हर जिले में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की सहायता से भवन का निर्माण कराया जाएगा.

Last Updated : Jun 16, 2020, 2:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details