छत्तीसगढ़

chhattisgarh

द कश्मीर फाइल्स पर भूपेश बघेल और छत्तीसगढ़ बीजेपी आमने-सामने

By

Published : Mar 17, 2022, 2:22 PM IST

Chhattisgarh BJP retweet on Bhupesh Baghel tweet: The Kashmir Files को लेकर छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल और बीजेपी के बीच ट्वीट वॉर शुरू हो गया है.

Chhattisgarh BJP retweet on Bhupesh Baghel tweet
द कश्मीर फाइल्स पर भूपेश बघेल का ट्वीट

रायपुर: छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने अपनी कैबिनेट के साथ बुधवार रात द कश्मीर फाइल्स देखी. (Bhupesh Baghel cabinet viewed The Kashmir Files ) फिल्म देखने के बाद सीएम ने ट्वीट कर लिखा कि 'अभी "कश्मीर फाइल्स" देखकर लौटा हूँ. फिल्म में दिखाया गया है कि भाजपा के सहयोग से चल रही सरकार ने कश्मीरी पंडितों को रोकने का प्रयास नहीं किया था, बल्कि उन्हें जाने को कहा. वहां सेना नहीं भेजी गयी. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने जब लोकसभा का घेराव किया, तब सेना भेजी गयी'.

फिल्म देखने के बाद सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि 'द कश्मीर फाइल्स मैंने देखा. कश्मीर में जो आतंकवादी घटनाएं हुई थी, उसके बारे में इस फिल्म में जिक्र है. इस फिल्म में एक परिवार की कहानी को आगे बढ़ाया गया है. लेकिन आखिर में जो नायक है, वह कहता है कि इसमें ना केवल सिर्फ हिंदुओं की बल्कि मुस्लिम, सिख, बौद्धिस्टों की भी हत्या हुई है. इस पिक्चर में एक राजनीतिक संदेश देने की कोशिश की गई है. 1990 के दौर में जब कश्मीरी पंडित कश्मीर छोड़े थे, उस समय वीपी सिंह प्रधानमंत्री थे. अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी के नेतृत्व वाली भाजपा उस सरकार को समर्थन कर रही थी. उस समय जगमोहन, वहां के उपराज्यपाल थे. कश्मीरी पंडितों को रोकने का प्रयास नहीं किया गया. बल्कि उन्होंनेकश्मीरी पंडितों को जाने के लिए कहा. वहां राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया गया. लेकिन वहां सेना नहीं भेजी गई. सेना तब भेजी गई, जब राजीव गांधी ने संसद का घेराव किया'.

द कश्मीर फाइल्स देखने पहुंचे भूपेश बघेल, कहा-फिल्म में सिर्फ हिंसा दिखाई

बघेल ने कहा कि 'आज भी कश्मीरी पंडितों की समस्या वहीं है. 370 हटा दिया गया लेकिन कश्मीरी पंडितों को बसाने का काम नहीं हो रहा है. फिल्म में भी कोई समाधान नहीं दिखाया गया है. उस दिशा में कोई प्रयास नहीं हुआ है. फिल्म में केवल हिंसा दिखाने की कोशिश है'.


भूपेश बघेल के ट्वीट पर छत्तीसगढ़ बीजेपी का रिट्वीट (Chhattisgarh BJP retweet on Bhupesh Baghel tweet)

भूपेश बघेल के ट्वीट पर छत्तीसगढ़ बीजेपी ने रीट्वीट कर जवाब दिया है. ट्वीट में लिखा गया है कि ' जिहादियों के विरुद्ध एक शब्द नहीं निकला आपके मुंह से? आपके ये शब्द लाखों कश्मीरी पंडितों के घाव पर नमक है. बर्बरता को अपनी कम्युनिस्ट मानसिकता से जायज ठहरा दिया. हिन्दू विरोध के मामले में आप तो बिल्कुल अपने पिता पर गए हैं भूपेश बघेल जी'.

द कश्मीर फाइल्स को लेकर पूरे देश में चर्चा है. जहां कुछ राज्यों में इसको टैक्स फ्री कर दिया गया है. वहीं कुछ जगहों पर ऐसी अफवाह भी उड़ रही है कि थिएटर में इसको रिलीज नहीं करने दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details