छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : May 20, 2020, 2:25 PM IST

ETV Bharat / city

रायपुर: कुत्ते पर पुलिस की बर्बरता, ऐसे पीटा कि कुत्ते का हुआ ब्रेन हेमरेज

रायपुर के गुढ़ियारी में पुलिस जवान ने एक कुत्ते को बर्बरता से पिटाई कि जिससे उसका ब्रेन हे्मरेज हो गया. पीपुल फॉर ए्निमल ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाने की कोशिश की लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है.

Brain haemorrhage of dog due to brutally beating of Raipur police
पुलिस की पिटाई से कुत्ते का ब्रेन हेमरेज

रायपुर:गुढ़ियारी में एक पुलिस जवान ने कुत्ते को इतनी बर्बरता से पीटा कि उसका ब्रेन हेमरेज हो गया. इस मामले में पीपुल फॉर एनीमल संस्था ने बुरी तरह से घायल कुत्ते को अस्पताल में भर्ती कराया है. संस्था का कहना है कि इस मामले की पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने का प्रयास किया गया लेकिन पुलिस मामला दर्ज नहीं कर रही है. अब इसकी शिकायत लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पास जाने की तैयारी है.

कुत्ते के साथ पुलिस का ऐसा सलूक

पीपुल फॉर एनिमल संस्था का कहना है कि मंगलवार की शाम को एक कुत्ते को बुरी तरह से एक पुलिसकर्मी ने पीटा जिससे कुत्ता बुरी तरह घायल सड़क पर पड़ा हुआ था. पीपुल फॉर एनीमल संस्था ने घटनास्थल पर जाकर देखा तो कुत्ते को इतनी बेरहमी से पीटा गया था कि कुत्ते के सिर पर गंभीर चोट थी. जिसके बाद संस्था ने कुत्ते को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया जहां दो डॉक्टर ने उसका चेकअप किया. डॉक्टर का कहना है कि कुत्ते का ब्रेन हेमरेज हो गया है और वह कोमा में चला गया है.

मासूम जानवर के साथ ऐसी बर्बरता

पीपुल फॉर एनिमल संस्था की शिकायत पर रिपोर्ट नहीं हुई दर्ज

रोंगटे खड़े कर देने वाली खबर के बाद पीपुल फॉर एनिमल संस्था ने पुलिसकर्मी पर आक्रोश जताया है. संस्था का कहना है कि पुलिस इस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं कर रही है. संस्था के लोग कुत्ते की जान बचाना चाहते हैं इसलिए इस काम में लगे हुए हैं. साथ ही संस्था के लोगों ने कहा कि अगर इस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं की गई तो एसएसपी से मुलाकात कर घटना की जानकारी देंगे और पुलिसकर्मी पर कठोर कार्रवाई की अपील करेंगे.

पढ़ें- SPECIAL:लॉकडाउन से थमे विकास कार्य, नगर निगम रायपुर को करोड़ों का नुकसान

पुलिसकर्मी को कठोर सजा देने की मांग

संस्था के लोगों ने कहा कि अगर पुलिसकर्मी को उसके इस हरकत की सजा मिलेगी तभी लोगों में जानवरों की सुरक्षा के प्रति जिम्मेदारी बढ़ेगी और इस तरह का बर्बर व्यवहार करने की हिम्मत कोई नहीं करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details