छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजेपी ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद कर लोगों से की पौधरोपण की अपील

By

Published : Jul 6, 2020, 3:57 PM IST

Updated : Jul 6, 2020, 9:47 PM IST

भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उन्हें याद किया.

Workers garlanding Shyama Prasad Mukherjee's portrait
श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण करते कार्यकर्ता

रायपुर:भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर उन्हें याद किया गया. बीजेपी कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे के एकात्म परिषर में सभी बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनके फोटो पर माल्यार्पण किया. इस दौरान राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष नंदकुमार साय भी उपस्थित रहे.

बीजेपी कार्यालय में मनाई गई डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती

रायपुर: खारुन में पानी बढ़ने के साथ सेल्फी का बढ़ा क्रेज, खतरे में डाल रहे जान

भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की आज जयंती है. इस अवसर पर सभी बीजेपी नेता और कार्यकर्ता रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे कार्यालय में उपस्थित हुए जहां एकात्म परिसर में सभी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद किया. इस दौरान वहां उपस्थित राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष नन्दकुमार साय ने कहा कि 'डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी महान शिक्षाविद्, चिंतक, विचारक, प्रखर राष्ट्रवादी और भारतीय जनसंघ के संस्थापक थे.' नंदकुमार साय ने शारदा चौक पर स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया.

पौधरोपण करने का किया आग्रह

नंदकुमार साय ने कार्यकर्ताओं को बीजेपी जनसंपर्क अभियान के तहत प्रधानमंत्री का पत्र और उनकी उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने का आग्रह किया. साथ ही उन्होंने सभी से सुविधानुसार 5 पौधों का रोपण करने की बात कही है. इसके लिए बीजेपी कार्यकर्ता मुफ्त में घर-घर तक पौधे पहुंचा रहे हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री ने भी किया याद

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद करते हुए ट्वीट किया है. जिसमें उन्होंने श्यामा प्रसाद मुखर्जी को लेकर लिखा है कि 'विविधताओं से भरा भारत एक विधान, एक निशान और एक प्रधान की धारणा पर चले इस दिशा में अंतिम सांस तक संघर्षरत रहे भारतीय जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर कोटिशः नमन. कश्मीर को भारत से जोड़ने में उनका योगदान युगों-युगों तक स्वर्णिम अक्षरों में अंकित रहेगा.'

Last Updated : Jul 6, 2020, 9:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details