छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : May 23, 2020, 8:54 AM IST

Updated : May 23, 2020, 3:03 PM IST

ETV Bharat / city

रायपुर: बीजेपी का राज्य सरकार पर आरोप, विज्ञापन पर कर रही करोड़ों खर्च

रायपुर में बीजेपी प्रवक्ता ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया है. उनका कहना है कि इस संकट की घड़ी में राज्य सरकार विज्ञापन में करोड़ों खर्च कर रही है. वहीं कांग्रेस प्रवक्ता ने भी बीजेपी पर पलटवार किया है.

BJP accuses Chhattisgarh government of spending crores in advertisements
बीजेपी का राज्य सरकार पर आरोप

रायपुर:भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर राज्य सरकार ने किसानों के लिए राजीव गांधी किसान न्याय योजना की शुरुआत की है. इस योजना के तहत किसानों को दी जाने वाली 5 हजार 750 करोड़ रुपए की राशि किसानों को खेती किसानी के लिए प्रोत्साहित करने और उन्हें उपज का सही दाम दिलाने के उद्देश्य से दी जा रही है. योजना के लॉन्च के दिन रायपुर शहर में बड़े-बड़े पोस्टर लगाए गए थे, जिसे लेकर विपक्ष ने राज्य सरकार को घेरते हुए निशाना साधा है.

बीजेपी ने राज्य सरकार पर विज्ञापन को लेकर साधा निशाना

एक ओर जहां विपक्ष ने सरकार की इस योजना को विफल बताया है तो वहीं दूसरी ओर राज्य सरकार की तरफ से विज्ञापन पर लाखों करोड़ों रुपए खर्च करने को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं. बीजेपी के प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि इस योजना के साथ ही कांग्रेस सरकार किसानों के साथ विश्वासघात कर रही है, जो राशि किसानों के खाते में नवंबर-दिसंबर तक आ जानी चाहिए अब वह 5 किस्तों में कब तक आएगी यह किसानों को भी जानकारी नहीं है.

पोस्टर पर बीजेपी का वार

बीजेपी ने राज्य सरकार पर प्रचार को लेकर साधा निशाना

संजय श्रीवास्तव ने कहा कि एक ओर सरकार राशि को चार भागों में बांटना और प्रचार-प्रसार में करोड़ों रुपए खर्च करना ये इस बात को सिद्ध करता है कि सरकार का काम प्रचार-प्रसार करना है ना कि किसानों को पैसा देना. एक ओर केंद्र में बैठे इनके नेता केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हैं कि विज्ञापन में कमी आनी चाहिए प्रचार-प्रसार में कमी आनी चाहिए लेकिन दूसरी ओर कांग्रेस के केंद्रीय नेता की बात ना मानते हुए राज्य की कांग्रेस सरकार लाखों-करोड़ों रुपए विज्ञापन के नाम पर खर्च करके इस छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था को ध्वस्त कर रही है.

'बीजेपी ने 15 साल जनता की कमाई बर्बाद की'

इधर विपक्ष के इस आरोप पर कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि पिछले 15 सालों में प्रचार-प्रसार और विज्ञापन के नाम पर छत्तीसगढ़ के जनता की कमाई का खरबों रुपए जिन्होंने बर्बाद किया आज वह इस तरह के प्रश्न कर रहे हैं. प्रश्न करने से पहले उन्हें अपने गिरेबान में झांकना चाहिए. छत्तीसगढ़ की सरकार और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हमेशा ही मितव्ययिता पर अपना फोकस लगाकर काम कर रहे हैं और वे लगातार समझा भी रहे हैं कि जहां जितना कम हो सके ऐसे खर्चे पर कटौती करनी चाहिए. किसानों के साथ किए गए न्याय योजना के माध्यम से किसानों की जो आर्थिक उन्नति हो रही है इससे भारतीय जनता पार्टी को तकलीफ हो रही है.

पढ़ें-शनिवार को प्रदेश में सामान्य अवकाश घोषित, यह है वजह

वहीं उन्होंने कहा कि जनहित में कुछ सूचनाओं के लिए प्रकाशित करना भी आवश्यक होता है. 15 सालों तक सत्ता में रहे भारतीय जनता पार्टी क्या इन सब चीजों को भी नहीं जानती संक्रमण के दौरान ऐसी छोटी और ओछी राजनीति करती है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लगता है बीजेपी अपना मानसिक संतुलन खो बैठी है.

Last Updated : May 23, 2020, 3:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details