छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

By

Published : Apr 30, 2021, 7:02 AM IST

Updated : Apr 30, 2021, 7:32 AM IST

big-news-and-programs-of-30th-april
आज की खास खबर

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन

कबीरधाम जिले में टोटल लॉकडाउन का आज शुक्रवार को 10वां दिन है. कोंडागांव और कांकेर में 11वां दिन, दंतेवाड़ा में 13वां दिन, बीजापुर और बस्तर में 15वां दिन, बिलासपुर, महासमुंद, रायगढ़, गौरेला पेंड्रा मरवाही, मुंगेली और बलरामपुर में लॉकडाउन का 16वां दिन है. सरगुजा, गरियाबंद, जांजगीर-चांपा, सूरजपुर, कोरबा और धमतरी में लॉकडाउन का 18वां दिन, कोरिया, जशपुर और बलौदाबाजार में लॉकडाउन का 19वां दिन, रायपुर, राजनांदगांव, बालोद और बेमेतरा में लॉकडाउन का 21वां दिन, वहीं दुर्ग में लॉकडाउन का 24वां दिन है.

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन

मोदी कैबिनेट की अहम बैठक आज

आज मोदी कैबिनेट की अहम बैठक होने जा रही है. इस बैठक में कोरोना को लेकर कई बड़े ऐलान हो सकते हैं. यह बैठक वर्चुअली होगी. गुरुवार को पीएम मोदी ने कोरोना मैनेजमेंट को लेकर थल सेना प्रमुख के साथ भी बातचीत की थी.

पीएम नरेंद्र मोदी

यूपी में आज रात से पूर्ण लॉकडाउन

कोरोना के बढ़ते केस के मद्देनजर योगी सरकार ने 30 अप्रैल की रात 8 बजे से 4 मई तक पूरे प्रदेश में पूर्ण लॉकडाउन का फैसला लिया है. सभी निजी और सरकारी दफ्तर मंगलवार सुबह तक बंद रहेंगे. लोगों को केवल जरूरत की चीजों के लिए बाहर जाने की छूट रहेगी.

यूपी लॉकडाउन

MP में 3 मई तक टला 18+ वैक्सीनेशन महाअभियान: नहीं मिले पर्याप्त डोज

मध्यप्रदेश में एक मई से वैक्सीनेशन का महाअभियान नहीं शुरू हो पाएगा. सरकार को कोवैक्सीन और कोविशील्ड के पर्याप्त डोज नहीं मिल पाए हैं. जिसके चलते इसे 3 मई तक टाल दिया गया है. 3 मई तक वैक्सीन मिलने के बाद इसके शुरू होने की उम्मीद है.

आज तेलंगाना में नाइट कर्फ्यू का आखिरी दिन

तेलंगाना सरकार ने हाईकोर्ट की फटकार के बाद प्रदेश में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू का एलान किया था, जो आज 30 अप्रैल को खत्म हो जाएगा.

नाइट कर्फ्यू

हरियाणा और दिल्ली जल विवाद मामले में आज है अहम सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में आज हरियाणा और दिल्ली जल विवाद मामले में सुनवाई होगी. पिछली बार हुई सुनवाई में कोर्ट ने यमुना नदी के जल की गुणवत्ता में सुधार के लिए एक समिति के गठन का आदेश दिया था.

सुप्रीम कोर्ट

आज देश के कई हिस्सों में चलेंगी तेज हवाएं

मध्य, दक्षिण और पूर्वोत्तर भारत सहित देश के कई इलाकों में आज हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के के मुताबिक, 30 अप्रैल को उत्तराखंड, विदर्भ, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल में गरज-चमक के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं, साथ ही हल्की बारिश भी हो सकती है.

आज बारिश की संभावना

Bank Of India की फंड जुटाने को लेकर आज अहम बैठक होगी

बैंक ऑफ इंडिया के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की 30 अप्रैल को अहम बैठक होने जा रही है. इस बैठक में फंड रेज करने के मुद्दे को लेकर बड़ा फैसला हो सकता है.

बैंक ऑफ इंडिया

IPL 2021: पंजाब किंग्स और बैंगलोर के बीच होगी टक्कर

आज आईपीएल में पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की बीच भिड़ंत होगी. बैंगलोर इस बार टॉप क्लास फॉर्म में है, तो वहीं पंजाब स्ट्रगल करती हुई नजर आ रही है.

आईपीएल

आज है 'हिटमैन' का जन्मदिन

मुंबई इंडियंस के कप्तान और भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का आज जन्मदिन है. रोहित 'हिटमैन' के नाम से मशहूर हैं. वो इकलौते ऐसे प्लेयर हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 3-3 दोहरे शतक जड़े हैं.

रोहित शर्मा
Last Updated : Apr 30, 2021, 7:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details