छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Apr 26, 2021, 7:04 AM IST

Updated : Apr 26, 2021, 7:39 AM IST

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

big-news-and-programs-of-26TH-april
आज की बड़ी खबर

छत्तीसगढ़ के 21 जिलों में बढ़ा लॉकडाउन

कबीरधाम जिले में टोटल लॉकडाउन का सोमवार को छठवां दिन है. वहीं कोंडागांव और कांकेर में सातवां दिन, दंतेवाड़ा में 9वां दिन, बीजापुर और बस्तर में 11वां दिन, बिलासपुर, महासमुंद, रायगढ़, गौरेला पेंड्रा मरवाही, मुंगेली और बलरामपुर में लॉकडाउन का 12वां दिन है. इसके अलावा सरगुजा, गरियाबंद, जांजगीर-चांपा, सूरजपुर, कोरबा और धमतरी में लॉकडाउन का 14वां दिन, कोरिया, जशपुर और बलौदाबाजार में लॉकडाउन का 15वां दिन, रायपुर, राजनांदगांव, बालोद और बेमेतरा में लॉकडाउन का 17 वां दिन और दुर्ग में लॉकडाउन का 20वां दिन है.

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन

रामसेतु को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने वाली याचिका पर आज सुनवाई

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी की रामसेतु को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने संबंधी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हो सकती है. इस याचिका में रामसेतु को राष्ट्रीय धरोहर स्मारक घोषित करने के लिए केंद्र को निर्देश दिए जाने का अनुरोध किया गया है.

रामसेतु पर सुनवाई

पश्चिम बंगाल में आज 7वें चरण का मतदान

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सातवें चरण के लिए आज मतदान होगा. इस चरण में 34 सीटों पर 284 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं. कोविड-19 की दूसरी लहर के बीच 86 लाख से अधिक मतदाता इनकी किस्मत का फैसला करेंगे.

पश्चिम बंगाल चुनाव

तीसरे चरण में 20 जिलों में मतदान
उत्तर प्रदेश के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में आज मतदान होना है. 26 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. बता दें तीसरे चरण में 20 जिलों में मतदान होना है.

उत्तरप्रदेश में चुनाव

डीसी को ज्ञापन सौंपेंगे निजी बस ऑपरेटर्स

शिमला शहर में अब प्राइवेट बस ऑपरेटर्स ने तीन मई से बसें बंद करने का सरकार को अल्टीमेटम दिया है. टैक्स माफ करने की मांग को लेकर पिछले काफी समय से ऑपरेटर्स सरकार से गुहार लगा रहे हैं. निजी बस ऑपरेटर्स संघ आज डीसी शिमला के माध्यम से प्रदेश सरकार को ज्ञापन सौंपकर अल्टीमेटम देगा.

प्राइवेट बस

राजस्थान हाईकोर्ट सहित प्रदेश की अदालतों में आज रहेगा अवकाश

सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश मोहन एम शांतनागोदर के निधन के चलते राजस्थान हाईकोर्ट सहित प्रदेश की सभी अधीनस्थ अदालतों में आज अवकाश रहेगा. रजिस्ट्रार जनरल ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं.

राजस्थान हाईकोर्ट

कोरोना का कहर: आज से तमिलनाडू में बढ़ेगी सख्ती

तमिलनाडु में कोरोना के 1 लाख के करीब एक्टिव मामलों को देखते हुए, राज्य सरकार ने नए प्रतिबंध लागू किए हैं. मंगलवार यानी आज से कई तरह के प्रतिबंध लागू हो जाएंगे. इसके चलते राज्य में सिनेमा हॉल, जिम, इंटरटेनमेंट क्लब, बार, ऑडिटोरियम, मीटिंग हॉल प्रतिबंधित रहेंगे.

कोरोना

ऑस्कर सेरेमनी का लाइव प्रसारण आज

आज भारत समेत 225 देशों में ऑस्कर सेरेमनी का लाइव प्रसारण किया जाएगा. कोरोना वायरस की वजह से इस साल ये कार्यक्रम छोटे रूप में किया जा रहा है.

ऑस्कर सेरेमनी

राधे का पहला गाना 'सीटी मार' होगा रिलीज

अभिनेता सलमान खान की फिल्म राधे का आज पहला गाना रिलीज होने जा रहा है. फिल्म के गाने 'सीटी मार' में दिशा पाटनी के साथ सलमान खान डांस करते हुए नजर आएंगे.

फिल्म राधे का पोस्टर

पंजाब किंग्स और केकेआर के बीच मुकाबला

IPL 2021 का आज 21वां मुकाबला खेला जाएगा. आज पंजाब किंग्स और केकेआर की टीम आमने-सामने होगी. आज मैच मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

आईपीएल 2021
Last Updated : Apr 26, 2021, 7:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details