छत्तीसगढ़

chhattisgarh

फर्जी पे स्लिप दिखाकर फाइनेंस कंपनी से की लाखों की धोखाधड़ी, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Aug 29, 2020, 12:11 PM IST

फर्जी पे स्लिप और आधार कार्ड दिखाकर फाइनेंस कंपनी से लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी को लखनऊ से गिरफ्तार किया है.

Accused of cheating lakhs of rupees from finance company arrested in raipur
आरोपी

रायपुर:फर्जी पे स्लिप दिखाकर लाखों का लोन वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. युवक उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले का रहने वाला है, पुलिस ने आरोपी को लखनऊ से गिरफ्तार किया है. आरोपी ने जाली पहचान पत्र दिखाकर फाइनेंस कंपनी से लोन लिया था. फाइनेंस कंपनी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी थी.

आरोपी गिरफ्तार

पढ़ें- गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: निजी फाइनेंस कंपनी से धोखाधड़ी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

अक्टूबर 2019 में बजाज फाइनेंस से दीपक तिवारी उर्फ अंकुर तिवारी ने जाली आधार कार्ड और पे-स्पिल बनाकर 12 लाख का लोन लिया था. लोन की पहली किस्त देने के बाद आरोपी ने 5 महीने तक किस्त की रकम नहीं जमा की थी. जब कंपनी ने आरोपी के बताए कंपनी से संपर्क किया तो उनके होश उड़ गए. आरोपी ने फर्जी पे स्लिप के जरिए खुद को पॉवर ग्रिड कॉरपोरेशन इंडिया लिमिटेड का इंजीनियर बताया था और अपनी सैलरी स्लिप में 90 हजार की तनख्वाह दिखाई थी, जिसके आधार पर उसने लोन लिया था.

फाइनेंस कंपनी ने आरोपी के खिलाफ सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज की थी. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी थी. जांच के बाद युवक की तलाश लखनऊ में शुरू की गई, जहां से उसे गिरफ्तार कर रायपुर लाया गया है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

गौरेला में भी फाइनेंस कंपनी में हुई लाखों की धोखाधड़ी

गौरेला थाना इलाके में निजी फाइनेंस कंपनी से धोखाधड़ी करने का केस सामने आया था. आरोपी ने फाइनेंस कंपनी से 14 लाख से ज्यादा रुपये की धोखाधड़ी की थी. आरोपी इलाके के मढ़ना डिपो से गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल उसे गिरफ्तार कर मामले की जांच की जा रही है. दरअसल आरोपी राजेश जायसवाल पर फाइनेंस कंपनी के पास की बंधक जमीन को फर्जीवाड़ा कर बिक्री कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details