छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरोना संक्रमित 6 मरीज स्वस्थ, सभी को किया गया डिस्चार्ज

By

Published : May 10, 2020, 5:07 PM IST

Updated : May 10, 2020, 7:56 PM IST

रायपुर एम्स में भर्ती कोरोना के 16 में से 6 मरीजों को रविवार को डिस्चार्ज कर दिया गया है. सभी संक्रमित दुर्ग जिले से हैं. इनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद सभी को डिस्चार्ज कर दिया गया है.

Corona
कोरोना

रायपुर:छत्तीसगढ़ के लिए एक राहत भरी खबर है. कोरोना के 6 और मरीज स्वस्थ हो गए हैं. इसी के साथ अब प्रदेश में अब एक्टिव केस की संख्या 10 रह गई है. ठीक हुए मरीजों में सभी दुर्ग के रहने वाले हैं. सभी मरीजों के टेस्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें स्वस्थ बताकर डिस्चार्ज किया गया है. 6 मरीजों के डिस्चार्ज होने के बाद दुर्ग के 2, कवर्धा के 3, सूरजपुर के 4 और रायपुर का एक मरीज रायपुर एम्स में भर्ती हैं.

रायपुर एम्स प्रबंधन ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. सभी मरीजों के टेस्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें स्वस्थ बताकर डिस्चार्ज किया गया है. इसके अलावा प्रदेश में पिछले 100 घंटे में कोई भी मरीज संक्रमित नहीं हुआ है. यह भी एक राहत की बात है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

छत्तीसगढ़ में अब तक 59 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. इसमें अभी तक 49 मरीज ठीक हो चुके हैं. छत्तीसगढ़ में अब 10 कोरोना संक्रमित ही मरीज बचे हैं. इसे लेकर रायपुर एम्स प्रबंधन ने सभी के जल्द ठीक होने की उम्मीद जताई है. छत्तीसगढ़ का हॉटस्पाट कोरबा अब पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो चुका है. लोगों की जागरूकता और सावधानी के कारण छत्तीसगढ़ के कई जिले अभी तक कोरोना संक्रमण से बचे हैं. इन सबके बीच छत्तीसगढ़ में लघु उद्योग और मनरेगा के तहत काम शुरू हो चुके हैं. छत्तीसगढ़ धीरे-धीरे अर्थव्यवस्था भी पटरी पर आने लगी है. छत्तीसगढ़ में संक्रमण के खतरे को देखते हुए मई महीने के हर शनिवार और रविवार को टोटल लॉकडाउन की घोषणा की गई है. इस दौरान आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहेंगी.

Last Updated : May 10, 2020, 7:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details