छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

छत्तीसगढ़ के लिए बड़ी राहत, 1 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ

छत्तीसगढ़ में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ हो चुका है. मरीज कवर्धा का रहने वाला है, जिसे आज रायपुर एम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया है. इसी के साथ अब छत्तीसगढ़ में कुल 4 मरीज बचे हैं, जिनका इलाज जारी है.

By

Published : May 13, 2020, 12:31 PM IST

aiims raipur
एम्स रायपुर

रायपुर:छत्तीसगढ़ के लिए राहत की खबर है. एम्स रायपुर में भर्ती कोरोना संक्रमित एक और मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो चुका है. मरीज कवर्धा जिले का रहने वाला है, जिसे आज अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. इसके साथ ही अब प्रदेश में महज 4 एक्टिव केस बचा है. जिसमें 2 दुर्ग और 2 सूरजपुर जिले का रहने वाला है.

छत्तीसगढ़ के लिए राहत की खबर, 59 में से 55 स्वस्थ, 4 एक्टिव

कवर्धा जिले से कुल 6 कोरोना के पॉजिटिव केस समाने आए थे. सभी को रायपुर एम्स में भर्ती किया गया था. अब सभी मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं. इसके साथ ही सूरजपुर से 6 मामले सामने आए थे जिसमें से 4 पूरी तरह से स्वस्थ होकर लौट चुके हैं. इस बीच दुर्ग से भी 9 मामले सामने आए थे, जिनमें से 7 पूरी तरह से ठीक होकर घर लौट चुके हैं. इसके पहले दुर्ग से एक मामला सामने आया था जो पहले ही एम्स से डिस्चार्ज किया जा चुका है. राजधानी में भी अबतक 7 मरीज पॉजिटिव मिले थे, सभी पूरी तरह से स्वस्थ हैं और उन्हें भी डिस्चार्ज किया जा चुका है. छत्तीसगढ़ का पहला हॉटस्पॉट क्षेत्र कटघोरा में पिछले एक महीने से कोरोना के एक भी मामले सामने नहीं आए हैं. जिले से कुल 28 पॉजिटिव मरीज मिले थे सभी स्वस्थ हो चुके हैं. इस तरह छत्तीसगढ़ में कुल 59 पॉजिटिव केस सामने आए थे जिसमें से 55 ठीक हो गए हैं.

प्रवासी मजदूरों को लेकर स्वास्थ्य अमला सतर्क

छत्तीसगढ़ में कोरोना पिछले एक हफ्ते से कोरोना के एक भी मामले सामने नहीं आए हैं. एम्स के डॉक्टरों ने अभी भर्ती 4 मरीजों की हालत स्थिर बताई है. ऐसी उम्मीद है कि उन्हें भी जल्द ही डिस्चार्ज किया जा सकता है. साथ ही प्रदेश में अब प्रवासी मजदूरों की वापसी का दौर शुरू हो गया है. इसे लेकर स्वास्थ्य अमला पूरी सतर्कता दिखा रहा है. बाहर से आए सभी व्यक्ति की स्क्रिनिंग की जा रही है. जिन लोगों में सर्दी, खांसी और बुखार की शिकायत मिल रही है उनका सैंपल लिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details