छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

जांजगीर चांपा के रगजा ग्राम पंचायत में घोटाला

Scam in Gram Panchayat of Janjgir Champa: जांजगीर चांपा के रगजा ग्राम पंचायत में बिना काम के ही लाखों रुपए का आहरण हो गया है. इस मामले में प्रभारी सरपंच और सचिव पर आरोप लगे हैं.

By

Published : Apr 7, 2022, 1:19 PM IST

Updated : Apr 7, 2022, 3:14 PM IST

Scam in Ragja Gram Panchayat of Janjgir Champa
जांजगीर चांपा के रगजा ग्राम पंचायत में घोटाला

जांजगीर-चांपा : सक्ती जनपद पंचायत के गांवों में भ्रष्टाचार के मामले सामने आते रहते हैं. इस बार मामला रगजा ग्राम पंचायत से सामने आया है. जहां सरपंच के हटने के बाद वित्तीय प्रभार महिला उपसरपंच के हाथ में गया.लेकिन वित्तीय प्रभार मिलते ही उपसरपंच और सचिव ने मिलकर लाखों का वारा न्यारा कर दिया. दोनों ने बोर खनन के नाम पर पंचायत के खाते से लाखों रुपए निकाल लिए. वहीं जब ग्रामीणों को इस बात की सूचना लगी तो उन्होंने इसकी शिकायत जनपद में कर दी. शिकायत के बाद जनपद अध्यक्ष ने सीईओ के साथ मौके का दौरा किया और गड़बड़ी पाई.

जांजगीर चांपा के रगजा ग्राम पंचायत में घोटाला

हाल ही में सक्ती जनपद में नए सीईओ आकाश सिंह ने कार्यभार संभाला है. बताया जा रहा है कि ग्राम पंचायत रगजा में विवादित उपसरपंच को वित्तीय प्रभार सौंपा गया. इस नियुक्ति को लेकर सीईओ पर सवाल खड़े हुए हैं. ग्राम पंचायत में अब इस मामले को लेकर विरोध हो रहा है. ग्रामीण भी प्रभारी सरपंच और सचिव के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़े-महिला सरपंच पर भ्रष्टाचार का आरोप, सरपंच के खिलाफ खड़े हुए पंच और ग्रामीण

जिस कार्य के लिए पैसों का आहरण किया गया है, उसके लिए ग्राम पंचायत में प्रस्ताव नहीं पास किया गया था. ऐसे में जब कार्य की सूचना सीईओ तक पहुंची तो उन्होंने आपत्ति दर्ज नहीं कराई. जब शिकायत की गई तो सीईओ, जनपद अध्यक्ष के साथ मुआयना करने पहुंचे लेकिन जांच में गंभीरता नहीं दिखाई. जब मीडिया ने सीईओ आकाश सिंह से बात करनी चाही तो उन्होंने कुछ भी कहने से मना कर दिया.

Last Updated : Apr 7, 2022, 3:14 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details